पत्नियां बना रही हैं स्मार्टफोन को अपना दोस्त

नई दिल्ली। जब पति और पत्नी के बीच कोई आ जाए तो बेचारा पति क्या करे। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आजकल भारतीय पत्नियां पुरु षों की तुलना में स्मार्टफोन पर ज्यादा समय खर्च करती हैं, उन्हें पति की बात से ज्यादा फेसबुक भाता है।एक रिपोर्ट में पता चला है कि आज कल की महिलाओं को पति से ज्यादा स्मार्ट फोन भा रहे हैं।




रिपोर्ट में कहा गया है कि महिलाएं, पुरु षों की तुलना में 80 फीसदी ज्यादा वक्त फेसबुक और अन्य साइटों पर बिताती हैं। प्रत्येक व्यक्ति रोजाना औसतन तीन घंटे अपना मोबाइल इस्तेमाल करता है। जबकि महिलाओं की संख्या मदरे से ज्यादा है। यदि देखा जाए तो पिछले साल की तुलना में 55 फीसदी महिलाओं की संख्या ज्यादा पाई गई हैं जो नेट पर अपना समय बिताती हैं।




इन महिलाओं कों नए दोस्त बनाना, उनसे गपशप करना और इधर-उधर की बाते करना ज्यादा भाता है। इन महिलाओं को टीवी से ज्यादा भाता हैं नेट सर्च करना। जबकि एक सव्रे में पता चला है कि महिलाओं की फोन में बढ़ती रुचि के कारण ऑनलाइन खरीदारी में इस साल 15 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। इन्हें पार्टी में भी ज्यादा समय अपने फोन में आए मैसेज और वॉट्सएप और फेसबुक पर समय बिताना ज्यादा पसंद है।