यहां पर कौड़ियों के भाव मिल रहे है स्मार्टफोन

आज कल बच्चे-बच्चे के हाथ में स्मार्टफोन है। अगर किसी के पास स्मार्टफोन नहीं है तो इसका मतलब वो दुनियादारी से काफी परे है। अगर हमें स्मार्टफोन खरीदना हो तो हम किसी मोबाइल शॉप पर जाते है लेकिन एक एेसी जगह भी है जहां स्मार्टफोन की मार्केट सब्जी मंडी की तरह लगती है। ये ही नहीं बल्कि इनका कीमत भी सब्जियों जितनी ही है। जी हां, यह मार्केट बांग्लादेश में लगती है।

यहां स्मार्टफोन एेसे बिकते है जैसे हमारे यहां सब्जी बाजार। बांग्लादेश की मुद्रा है टका और वहां बेसिक फोन आप लगभग 100 टका में खरीद सकते है, जिसकी भारतीय कीमत है सिर्फ 84 रुपए। बांग्लादेश में लगने वाले इस बाजार में स्मार्टफोन के साथ-साथ मोबाइल एक्सेसरीज भी मिलती है जैसे कि बैटरी, हेडफोन्स, चार्जर और कवर। यह एक्सेसरीज काफी कम कीमत में मिलती है। ज्यादातर आइटम मेड इन चाइना के होते है। यहां बड़े ब्रांड के स्मार्टफोन भी काफी कम कीमत में मिलते है।

{ यह भी पढ़ें:- Truecaller से कैसे छिपाएं अपनी पहचान, जानें तरीका }

यहां आई फोन भी आपको सस्ती कीमत में मिल जाएगा। इस बाजार में बिकने वाले फोन यहां तो चोरी के होते है या फिर पुराने होते है। यहां पर कुछ जुगाड़ू फोन भी बेचे जाते है। इस बाजार में और भी कई इलेक्ट्रॉनिक्स सस्ती कीमत में बेचे जाते है।

{ यह भी पढ़ें:- दुनिया के इस सबसे छोटे एंड्राइड फ़ोन में है सारी सुविधाएँ }

Loading...