पैरों मे आती है बदबू, अपनाए ये 2 बेहतरीन तरीका…

feet

मानसून मे भीगना लाज़मी है कई बार ऐसा देखा जाता है। इसकी वजह से पसीने मे और पैरों मे बदबू आने लगती है। लेकिन इसी के साथ ही गर्मियों के दिनों में पसीने की वजह से कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। काई बार ये बदबू शर्मिंदगी का कारण बन जाती है।

Smells On The Feet Follow These 2 Best Methods :

ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से पैरों की बदबू से छुटकारा मिलेगा। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

बेकिंग सोडा

पैरों की बदूब से पीछा छुड़ाने के लिए बेकिंग सोडा भी एक मददगार उपाय है। बेकिंग सोडा बॉडी के pH लेवल को बैलेंस रखने में मदद करता है, जिससे पैर ही नहीं बल्कि शरीर के किसी भी हिस्से से आने वाली बदबू को दूर किया जा सकता है।

आप एक टब पानी में 2-3 चम्मच बेकिंग सोडा के डालकर पैरों को पानी में भिगोकर रखें। बेकिंग सोडा सी मदद से आपके पैर गोरे भी होंगे और मुलायम भी बनेंगे। साथ ही साथ बदबू दूर करते हैं।

सेब का सिरका

सेब का सिरका भी त्वचा की डेड स्किन को रिमूव करने में मदद करता है। असल में पैरों से अधिक बदबू आने की वजह पैरों की डेड स्किन भी हो सकती है। मर चुकी स्किन जब तक पैरों पर चिपकी रहेगी, वह पैरों से बदबू लाने की वजह जरूर बनेगी।

ऐसे में एक टब में सादा पानी लें, उसमें 2 से 3 ढक्कन सिरका के डालें और 15-20 मिनट के लिए पैरों को टब में रख लें। पैरों से आने वाली हर प्रकार की बदबू कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी।

मानसून मे भीगना लाज़मी है कई बार ऐसा देखा जाता है। इसकी वजह से पसीने मे और पैरों मे बदबू आने लगती है। लेकिन इसी के साथ ही गर्मियों के दिनों में पसीने की वजह से कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। काई बार ये बदबू शर्मिंदगी का कारण बन जाती है। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से पैरों की बदबू से छुटकारा मिलेगा। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

बेकिंग सोडा

पैरों की बदूब से पीछा छुड़ाने के लिए बेकिंग सोडा भी एक मददगार उपाय है। बेकिंग सोडा बॉडी के pH लेवल को बैलेंस रखने में मदद करता है, जिससे पैर ही नहीं बल्कि शरीर के किसी भी हिस्से से आने वाली बदबू को दूर किया जा सकता है। आप एक टब पानी में 2-3 चम्मच बेकिंग सोडा के डालकर पैरों को पानी में भिगोकर रखें। बेकिंग सोडा सी मदद से आपके पैर गोरे भी होंगे और मुलायम भी बनेंगे। साथ ही साथ बदबू दूर करते हैं।

सेब का सिरका

सेब का सिरका भी त्वचा की डेड स्किन को रिमूव करने में मदद करता है। असल में पैरों से अधिक बदबू आने की वजह पैरों की डेड स्किन भी हो सकती है। मर चुकी स्किन जब तक पैरों पर चिपकी रहेगी, वह पैरों से बदबू लाने की वजह जरूर बनेगी। ऐसे में एक टब में सादा पानी लें, उसमें 2 से 3 ढक्कन सिरका के डालें और 15-20 मिनट के लिए पैरों को टब में रख लें। पैरों से आने वाली हर प्रकार की बदबू कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी।