1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Smita Patil Birth anniversary: महानायक के साथ एक बोल्ड सीन देने के बाद रात भर रोई थी स्मिता पाटिल, ऐसे हुए था खुलासा

Smita Patil Birth anniversary: महानायक के साथ एक बोल्ड सीन देने के बाद रात भर रोई थी स्मिता पाटिल, ऐसे हुए था खुलासा

बॉलीवुड 90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस स्मिता पाटिल (Smita Patil) का आज के दिन जन्म हुआ था। अपने दौर की सुपर हिट एक्ट्रेस में से एक स्मिता पाटिल (Smita Patil) के जीवन में कई ऐसे किस्से हुए जिन्हे सुन आपको आश्चर्य जरूर होगा। ऐसे ही एक किस्से के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। यह किस्सा बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जानी मानी अभिनेत्री स्मिता पाटिल (Smita Patil) से जुड़ा है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Smita Patil Birthday Special: बॉलीवुड 90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस स्मिता पाटिल (Smita Patil) का आज के दिन जन्म हुआ था। अपने दौर की सुपर हिट एक्ट्रेस में से एक स्मिता पाटिल (Smita Patil) के जीवन में कई ऐसे किस्से हुए जिन्हे सुन आपको आश्चर्य जरूर होगा। ऐसे ही एक किस्से के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। यह किस्सा बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जानी मानी अभिनेत्री स्मिता पाटिल (Smita Patil) से जुड़ा है।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan को दीपिका और आलिया से लगता है डर, बिग बी ने खुद किया बड़ा खुलासा

आपको बता दें, एक तरफ एंग्री यंग मैन के रूप में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कई फिल्म कर चुके थे और बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार के नाम से भी जाने जाने लगे थे तो वहीं दूसरी ओर स्मिता पाटिल (Smita Patil) समानांतर सिनेमा के साथ-साथ व्यावसायिक सिनेमा में भी दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बना चुकी थीं।

ये किस्सा है सन् 1982 में आई फिल्म ‘नमक हलाल’ का, इस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था। अमिताभ और स्मिता पाटिल (Smita Patil) फिल्म में लीड रोल में थे। स्मिता पाटिल (Smita Patil) ने ‘नमक हलाल’ से पहले कोई भी कमर्शियल फिल्म नहीं की थी। यह उनकी पहली ऐसी फिल्म थी जिसमें वह सादे रोल के साथ बोल्ड सींस भी करती नज़र आई थी। स्मिता पाटिल (Smita Patil) ज्यादातर आर्ट फिल्मों में सादे रोल ही किया करती थी। हालांकि, इस फिल्म में भी स्मिता (Smita Patil) साडी में ही नज़र आई थी लेकिन फिल्म में एक बोल्ड गाना था।

यह गाना पूरी तरह से अमिताभ और स्मिता पर फिल्‍माया गया था। गाने के बोल थे ‘आज रपट जाएं तो हमे ना उठाईयो’…! गाने के सींस से लेकर बोल तक काफी हद तक बोल्ड थे।  स्मिता ने अपने एक इंटरव्यू में यह बताया था कि वह इस गाने को लेकर काफी डरी हुई थीं।

पढ़ें :- KBC के 1000 episode completes होने पर शो के बीच हुआ कुछ ऐसा कि अमिताभ को जया पर आया गुस्सा, बोले- जाओ मै तुमने बात नहीं करूंगा

दरअसल, यह गाना बारिश के पानी में अमिताभ और स्मिता के भीगते हुए फिल्माया जाना था। स्मिता (Smita Patil) इस बात को लेकर पहले से ही काफी डरी हुई थीं और इसे फिल्माने में बहुत झिझक रहीं थीं। ऐसे में फिल्म के को-स्टार होने के नाते अमिताभ ने उनकी झिझक को दूर करने के लिए स्मिता से काफी देर तक बात की।

इसके बाद गाने को शूट किया गया। डायरेक्टर प्रकाश मेहरा की डिमांड थी कि गाने में स्मिता (Smita Patil) को बरसात में भीगी साड़ी में अमिताभ के साथ रोमांटिक डांस करना होगा। जैसे ही गाने की शूटिंग खत्म हुई स्मिता को अहसास हुआ कि उनसे कोई भूल हो गई है।

दरअसल, स्मिता को लगा कि ऐसे सीन उनके अब तक के करियर से एकदम अलग हैं और उनके फैन इसे पसंद नही करेंगे। इसी बात को लेकर वह पूरी रात रोती रही।

सारी रात रोने के कारण स्मिता पाटिल (Smita Patil) की हालत काफी बुरी हो गई थी और अगले दिन सेट पर पहुंचते ही अमिताभ ने उनकी यह हालत देखकर सारा माजरा समझ लिया और स्मिता से बात की, स्मिता ने उन्हें अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि उनसे बहुत बडी गलती हो गई है।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan ने किया बेटे की फिल्म का खास अंदाज में प्रमोशन, बोले- क्या वो वाकई हत्यारा है...

उनके फैंस को ऐसा गाना बिल्कुल भी पसंद नहीं आएगा। साथ ही उन्होंने अमिताभ को बताया कि वह अब से कमर्शियल फिल्में नही करेंगी। ऐसा सुनने पर अमिताभ ने स्मिता को गाने में बरसात और भीगे बदन की जरूरत को समझाया, तब कहीं जा कर स्मिता इस फिल्म की शूटिंग पूरी करने के लिए राजी हुई। रिलीज़ होने के बाद स्मिता के फैंस को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को ये गाना बहुत पसंद आया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...