स्मिथ को लेकर रहाणे ने दिया बड़ा बयान, बोले- धोनी से उन्हे सलाह की जरूरत

नई दिल्ली। कल से आईपीएल सीजन-10 का रोमांच शुरू होने जा रहा है, जिसको लेकर क्रिकेटप्रेमी बेहद ही उत्सुक है। खिलाड़ी भी अपनी नयी टीम के साथ तालमेल बैठाने के लिए अपनी-अपनी टीम के बारे में राय रख रहे है। इसी क्रम में आज टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट (आरपीएस) के कप्तान स्टीव स्मिथ और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा कप्तान दिया।



एक चैनल से इंटरव्यू के दौरान रहाणे कहा कि स्टीव स्मिथ आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट (आरपीएस) के कप्तान है और इसलिए उन्हें पूरा सम्मान देना होगा। महेंद्र सिंह धोनी भले ही इस बार टीम के कप्तान नहीं है, लेकिन वे भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। स्मिथ को चाहिए कि वे धोनी जैसे अनुभवी कप्तान से सीखे।



गौरतलब है कि अभी भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच मैदान पर कई दफा मनमुटाव देखने को मिला था जिसके बाद विवाद भी पैदा हो गया था लेकिन अब जब दोनों टीमों के कई खिलाड़ी एक साथ खेल रहे है ऐसे में रहाणे का यह बयान बेहद खास हो जाता है। रहाणे का कहना है कि टेस्ट सीरीज के दौरान जो भी हुआ वह भूल चुके है और अब स्मिथ आरपीएस के कप्तान है और इस नाते उन्हें पूरा सम्मान और उनका स्थान देना होगा। हम लकी है कि टीम में धोनी भाई है। धोनी सिर्फ भारतीयों ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी प्रेरणास्त्रोत है। मुझे विश्वास है कि स्मिथ समय-समय पर धोनी की सलाह लेते रहेंगे। इसके साथ उन्होंने कहा कि धोनी की उपस्थिति से ही टीम का माहौल बदल जाता है। वे ज्यादा बोलते नहीं है, लेकिन अपने काम से सबको काफी कुछ सीखा जाते हैं।