1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल के ‘रेप इन इंडिया’ के बयान का स्मृति ईरानी ने चुनाव आयोग में की शिकायत, मांगा जवाब

राहुल के ‘रेप इन इंडिया’ के बयान का स्मृति ईरानी ने चुनाव आयोग में की शिकायत, मांगा जवाब

Smriti Irani Complains To Rahuls Statement Of Rape In India Seeks Response

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक विवादित बयान दिया था। राहुल ने चुनावी रैली में ‘रेप इ​न इंडिया’ कहकर विवाद खड़ा कर दिया था। इस बयान का चुनाव आयोग ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से मामले की रिपोर्ट मांगी है। आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले की शिकायत मिलने के बाद आयोग ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से राहुल गांधी के विवादित बयान के बारे में पूरी जानकारी मांगी है।

पढ़ें :- घर में लगे मनीप्लांट में बांध दीजिए इस रंग का रिबन,चमक जाएगी किस्मत

अधिकारी ने बताया कि इसमें मुख्य चुनाव अधिकारी को बताना होगा कि राहुल गांधी ने कब, कहां और किस संदर्भ में उक्त बयान दिया था। बता दें कि, शुक्रवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की अगुवाई वाले बीजेपी महिला सांसदों के प्रतिनिधमंडल द्वारा की गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की है। बीजेपी सांसद ने राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान कार्रवाई करने की मांग की है।

आयोग के अधिकारी ने बताया कि शिकायत में उल्लिखित घटना की तथ्यात्मक रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। राहुल के रेप इन इंडिया बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चुनाव आयोग के पास शिकायत की। जिसपर आयोग ने झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से जवाब मांगा है। राहुल ने झारखंड के गोड्डा में 12 दिसंबर को यह बयान दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...