1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. स्मृति ईरानी ने कहा, किसानों के नहीं बिचौलियों के पक्ष में यात्रा कर रहे हैं राहुल गांधी

स्मृति ईरानी ने कहा, किसानों के नहीं बिचौलियों के पक्ष में यात्रा कर रहे हैं राहुल गांधी

Smriti Irani Said Rahul Gandhi Is Traveling In Favor Of Middlemen And Not Farmers

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार द्वारा हाल में बनाए गए तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्राओं पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि वह किसानों के पक्ष में नहीं ‘बल्कि देश को लूटने वाले बिचौलियों’ के पक्ष में यात्राएं कर रहे हैं।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: राहुल गांधी ने नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा-पीएम मोदी ने मजदूरों को पैदल भगाया

कांग्रेस के सत्ता में आने पर कृषि कानूनों को खत्म कर दिया जाएगा, गांधी के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ईरानी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि राहुल गांधी सपनों की दुनिया में रहते हैं, जहां उन्हें लगता है कि वह राजा हैं।’’ ईरानी ने सवाल किया, जब गांधी कृषि कानूनों का विरोध करते हैं तो क्या वह उस प्रावधान का भी विरोध करते हैं कि किसानों को फसल बेचने के तीन दिन के भीतर उसका मूल्य मिल जाएगा, या फिर किसान देश में कहीं भी अपना उत्पाद बेचने के लिए स्वतंत्र है, या फिर इसके तहत उनकी जमीन को रिकवरी के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

केन्द्रीय मंत्री ने यहां कहा, ‘‘सच्चाई यह है कि राहुल गांधी की कांग्रेस यात्रा किसानों का नहीं बिचौलियों का समर्थन करता है और इससे देश में किसी को आश्चर्य नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि गांधी परिवार कभी भी वंचित तबके के लिए खड़ा नहीं हुआ है, वह हमेशा बिचौलियों के साथ रहा है। ईरानी ने आरोप लगाया, ‘‘उनकी पार्टी और खास तौर से उनके परिवार की राजनीति हमेशा बिचौलियों पर निर्भर रही है जिन्होंने देश को लूटा है।’’ उन्होंने खास तौर से कहा कि देशभर में न्यूनतम समर्थन मूल्य के तहत फसलों की खरीद जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...