स्मृति ने उड़ान के जरिए 4 लाख महिलाओं से संवाद, कहा बीजेपी बिना विकास संभव नहीं

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को बीजेपी के उड़ान कार्यक्रम की शुरुआत यूपी के मेरठ स्थित शुभारती विश्वविद्यालय से की। कार्यक्रम के आयोजन में स्मृति ने यूपी के सभी विधानसभाओं की महिलाओं से विडियो कांफ्रेसिंग के जरिये सीधे संवाद स्थापित किया। इस दौरान स्मृति ने महिलाओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी दिया। स्मृति ने कहा इस बार घर की महिलाएं दहलीज लांघकर मतदान करें और कमल का बटन दबाकर प्रगति देने वाली सरकार बनाएं।




सवालों में कानून व्यवस्था रही सबसे बड़ा मुद्दा

स्मृति ईरानी ने सुभारती विश्वविद्यालय के आॅडिटोरियम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक साथ करीब चार लाख लोगों से संवाद किया। जिसमें से कुछ महिलाओं ने स्मृति से सवाल भी पूछे। ज़्यादातर सवाल महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था और सम्मान को लेकर किए गए। तो कुछ सवाल केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी और यूपी में फैल रहे भ्रष्टाचार को लेकर किए गए। स्मृति ईरानी ने अपने अंदाज में बेबाकी से तमाम सवालों के जवाब दिए। इस दौरान एक छात्रा ने यूपी में कानून व्यवस्था पर स्मृति से सवाल पूछते हुए कहा कि, बीजेपी वर्तमान कानून व्यवस्था में कैसे सुधार करेगी? जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा, आप लोग बताए इस समय पुलिस का रिस्पांस टाइम क्या है? जब छात्रा ने बताया कि वह लखनऊ से हैं और आप बीती सुनाई तो स्मृति ने कहा कि स्वयं तय करो कि वर्तमान में प्रदेश सरकार कैसी है? जब पीड़ित को ही पुलिस ये कहे कि वह स्वयं थाने आ जाए वहीं शिकायत सुनेंगे तो मुसीबत के समय पुलिस से क्या उम्मीद की जा सकती?




सवालों के जवाब में अखिलेश सरकार पर बोला हमला

स्मृति ईरानी से अंतिम सवाल कॉलेज की ही एक छात्रा श्रुति ने किया, कि यूपी मतदान में महिलाओं का वोट प्रतिशत कैसे बढ़ाएंगे? जवाब में स्मृति ने कहा, इस बार हर लड़की, स्टूडेंट्स और बेटी अपनी फैमिली से बात करे और पूछे कि आखिर बीजेपी को वोट क्यों न दें? इससे पहले जो वोट उन्होंने परिवार के कहने पर दूसरे राजनीतिक दलों को दिया, वह क्यों दिया, क्या वह उससे संतुष्ट हैं?




केंद्रीय मंत्री ने यूपी मे मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुये कहा, आज यूपी के लोगों के पास रोजगार न होने पर पिता अपने परिवार को छोड़कर दूसरे प्रदेशों में नौकरी करने के लिए मजबूर है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है? प्रदेश की सरकार ने इस पर काम क्यों नहीं किया? इस बार लड़कियों और महिलाओं को घर की दहलीज लांघकर परिवार के साथ मतदान में हिस्सा लेना चाहिए और कमल का बटन दबाकर मदतान करना चाहिए। सिर्फ बीजेपी ही प्रदेश में विकास को गति दे सकती है। अगर भ्रष्टाचार, बिजली व्यवस्था, कानून व्यवस्था को दुरुस्त करना है और सड़कों का विकास, युवाओं को रोजगार दिलाना है तो आप सब बीजेपी जरूर को वोट दें। बीजेपी ही प्रदेश में विकास कर सकती है।