1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. स्मृति ईरानी के आरोप वेबुनियाद, सीएम केजरीवाल- सत्येंद्र जैन कट्टर ईमानदार, उन्हें मिलना चाहिए पद्म विभूषण

स्मृति ईरानी के आरोप वेबुनियाद, सीएम केजरीवाल- सत्येंद्र जैन कट्टर ईमानदार, उन्हें मिलना चाहिए पद्म विभूषण

मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Cases) में गिरफ्तार दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Government Health Minister Satyendar Jain) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने जहां सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के इस्तीफे को लेकर सवाल दागा है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने पलटवार करते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन को पद्म विभूषण (Padma Vibhushan) देना चाहिए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Cases) में गिरफ्तार दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Government Health Minister Satyendar Jain) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने जहां सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के इस्तीफे को लेकर सवाल दागा है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने पलटवार करते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन को पद्म विभूषण (Padma Vibhushan) देना चाहिए।

पढ़ें :- ये लोकतंत्र बचाने का नहीं, गांधी परिवार की 2,000 करोड़ की संपत्ति को बचाने का प्रयास, कांग्रेस के प्रदर्शन पर बोलीं स्मृति ईरानी

बता दें कि इससे पहले बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal)  से कई सवाल दागे थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ही कहा है कि भ्रष्टाचार करना, देश के साथ गद्दारी करना है। ऐसे में वो सत्येंद्र जैन जैसे भ्रष्टाचारी को बचाकर क्या देश के गद्दार को पनाह दे रहे हैं? उन्होंने कहा कि आज करप्शन के चार्ज में सत्येंद्र जैन मुख्य आरोपी हैं। क्या ऐसे व्यक्ति को पद पर बना रहना चाहिए? स्मृति ने पूछा कि क्या अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ये स्पष्ट कर सकते हैं कि सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने 4 शैल कंपनियों को अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये की, 56 शैल कंपनियों के माध्यम से, हवाला ऑपरेटर्स के सहयोग से, 2010-16 तक मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering ) की या नहीं?

वहीं, निचली अदालत ने भी कहा कि 16 करोड़ 39 लाख की मनी लॉन्ड्रिंग हुई है। इस पर केजरीवाल का क्या कहना है? क्या ये सच है कि 200 बीघा की जमी उन अवैध कॉलोनियों के आसपास है जिन्हें रेगुलराइज किया गया? इधर, स्मृति ईरानी के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने कहा कि मैं हमेशा से कह रहा हूं कि सत्येंद्र जैन कट्टर ईमानदार हैं, उन्हें फंसाया जा रहा है। वो साफ निकलकर आएंगे। उन्होंने मोहल्ला क्लिनिक का मॉडल दिया है, जिसे दुनियाभर के लोग देखने आ रहे हैं। उन्हें पद्म विभूषण देना चाहिए।

सीबीआई ने 5 साल तक सत्येंद्र जैन को बदनाम किया : संजय सिंह

आम आदमी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी इससे पहले महसूस क्यों नहीं हुई? हिमाचल में सक्रियता के बाद झूठे केस में सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हुई है। केंद्र सरकार और उनकी मंत्री स्मृति ईरानी इसलिए ऐसे मुद्दे उठा रही हैं ताकि देश के असल मुद्दों पर चर्चा न हो। मोदी जी ही सत्येंद्र जैन को क्लीन चिट देंगे और कम्पनी और जमीन की बातें फर्जी हैं।

पढ़ें :- Money Laundering Case : सत्येंद्र जैन को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

सीबीआई ने 5 साल तक सत्येंद्र जैन को बदनाम किया है। भाजपा का काला चेहरा पूरा देश देख रहा है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई थी। इससे पहले ईडी ने पिछले महीने जैन परिवार और उनसे जुड़ी कंपनियों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...