भारत की स्टार स्मृति मंधाना ने खेली तूफानी पारी, मारी सबसे तेज T20 फिफ्टी

स्मृति मंधाना
भारत की स्टार स्मृति मंधाना ने खेली तूफानी पारी, मारी सबसे तेज T20 फिफ्टी

नई दिल्ली। भारतीय टी-20 टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड में खेली जा रही सुपर लीग में तहलका मचा दिया है। इंग्लैंड में खेली जा रही किया सुपर लीग में बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 52 रन ठोकते हुए इतिहास रच दिया। मंधाना सुपर लीग टी-20 में सबसे तेज फिफ्टी जमाने वाली महिला क्रिकेटर बन गईं हैं। महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से स्मृति मंधाना और न्यूजीलैंड की सोफी डेविन (18 गेंद) के नाम दर्ज हो चुका है।

न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन ने 2015 में भारत के खिलाफ 18 गेंद में अर्धशतक लगाया था। उस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। मंधाना ने पिछले मैच में ही इस लीग में डेब्यू किया था। तब उन्होंने यॉर्कशायर डायमंड्स के खिलाफ 20 गेंद में 48 रन की पारी खेली थी। टी20 क्रिकेट में मंधाना ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच में 25 गेंद पर अर्धशतक लगाया था।

{ यह भी पढ़ें:- महिला टी-20 एशिया कप : PAK को धूल चटाकर शान से फाइनल में पहुंची भारतीय टीम }

स्मृति मंधाना ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 44 रन सिर्फ छक्के-चौकों से बना डाले। मंधाना ने 4 छक्के और 5 चौके लगाए। स्मृति मंधाना ने अपनी पारी की शुरुआत की छक्का लगाकर की। मंधाना ने लॉफबरो लाइटनिंग के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और महज 18 गेंदों में 50 रन ठोंक दिए। बारिश से प्रभावित इस मैच में मंधाना ने जमकर छक्के-चौके बरसाए। बारिश के कारण मैच केवल 6-6 ओवर का ही कर दिया गया था। स्मृति की इस तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत टीम वेस्टर्न स्टोर्म ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 2 विकेट पर 85 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

वैसे आपको बता दें KIA सुपरलीग में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कारनामा मंधाना के ही नाम दर्ज है। इससे पहले टूर्नामेंट में रेशल प्रीस्ट ने 22 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। मंधाना ने अपने डेब्यू मैच में भी धमाकेदार इनिंग खेली थी. मंधाना ने 20 गेंदों में 48 रन बनाए थे। आपको बता दें मंधाना KIA सुपरलीग में खेलने वाली पहली खिलाड़ी हैं।

नई दिल्ली। भारतीय टी-20 टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड में खेली जा रही सुपर लीग में तहलका मचा दिया है। इंग्लैंड में खेली जा रही किया सुपर लीग में बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 52 रन ठोकते हुए इतिहास रच दिया। मंधाना सुपर लीग टी-20 में सबसे तेज फिफ्टी जमाने वाली महिला क्रिकेटर बन गईं हैं। महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से स्मृति मंधाना और न्यूजीलैंड…
Loading...