एसएन श्रीवास्तव बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, कल संभालेंगे चार्ज, पटनायक कल होंगे रिटायर

SN Srivastava
एसएन श्रीवास्तव बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, कल संभालेंगे चार्ज, पटनायक कल होंगे रिटायर

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की कमान एसएन श्रीवास्तव के हाथों में दी गयी है। एसएन श्रीवास्तव को नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। गृहमंत्रालय ने इसको लेकर हरी झंडी दिखा दी है। दिल्ली में हिंसा के बीच उनकी तैनाती दिल्ली में विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) के पद पर की गई थी।

Sn Srivastava Becomes The New Police Commissioner Of Delhi Will Take Charge Tomorrow Patnaik Will Retire Tomorrow :

वह फिलहाल जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ में तैनात थे। वहीं, गृहमंत्रालय की हरी झंडी के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आदेश जारी कर दिया है। कल वह चार्ज संभाल लेंगे। बता दें कि दिल्ली के मौजूदा पुलिस ​कमिश्नर अमूल्य पटनायक 29 फरवरी को रिटज्ञयर हो रहे हैं।

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव अभी तक सीआरपीएफ (ट्रेनिंग) जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। दिल्ली हिंसा के बीच उन्हें सीआरपीएफ से बुलाकर दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) बनाया गया था। बता दें कि नये पुलिस कमिश्नर की गिनती तेज तर्रार अफसरों में की जाती है। इससे पहले भी वह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में रह चुके हैं।

स्पेशल सेल में रहते हुए उन्होंने दिल्ली में आईपीएल मैच में फिक्सिंग का खुलासा किया था। तब वो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में विशेष पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। गौरतलब है कि दो साल पहले तक जम्मू-कश्मीर के स्पेशल डीजी रहे एसएन श्रीवास्तव को ऑपरेशन ऑल आउट के लिए भी जाना जाता है।

एसएन श्रीवास्तव को कश्मीर में आतंक के खात्मे का काम सौंपा गया था। 2017 में उन्होंने तमाम एंटी टेरर ऑपरेशंस को चलाए थे। इनमें ऑपरेशन ऑल आउट भी था, जिनमें हिज्बुल के कई टॉप कमांडर्स को मार गिराया गया था।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की कमान एसएन श्रीवास्तव के हाथों में दी गयी है। एसएन श्रीवास्तव को नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। गृहमंत्रालय ने इसको लेकर हरी झंडी दिखा दी है। दिल्ली में हिंसा के बीच उनकी तैनाती दिल्ली में विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) के पद पर की गई थी। वह फिलहाल जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ में तैनात थे। वहीं, गृहमंत्रालय की हरी झंडी के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आदेश जारी कर दिया है। कल वह चार्ज संभाल लेंगे। बता दें कि दिल्ली के मौजूदा पुलिस ​कमिश्नर अमूल्य पटनायक 29 फरवरी को रिटज्ञयर हो रहे हैं। 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव अभी तक सीआरपीएफ (ट्रेनिंग) जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। दिल्ली हिंसा के बीच उन्हें सीआरपीएफ से बुलाकर दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) बनाया गया था। बता दें कि नये पुलिस कमिश्नर की गिनती तेज तर्रार अफसरों में की जाती है। इससे पहले भी वह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में रह चुके हैं। स्पेशल सेल में रहते हुए उन्होंने दिल्ली में आईपीएल मैच में फिक्सिंग का खुलासा किया था। तब वो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में विशेष पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। गौरतलब है कि दो साल पहले तक जम्मू-कश्मीर के स्पेशल डीजी रहे एसएन श्रीवास्तव को ऑपरेशन ऑल आउट के लिए भी जाना जाता है। एसएन श्रीवास्तव को कश्मीर में आतंक के खात्मे का काम सौंपा गया था। 2017 में उन्होंने तमाम एंटी टेरर ऑपरेशंस को चलाए थे। इनमें ऑपरेशन ऑल आउट भी था, जिनमें हिज्बुल के कई टॉप कमांडर्स को मार गिराया गया था।