1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. स्नैपचैट ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में लॉन्च किए विशेष लेंस, जियोफिल्टर, स्टिकर

स्नैपचैट ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में लॉन्च किए विशेष लेंस, जियोफिल्टर, स्टिकर

स्नैपचैट रिपब्लिक डे लेंस लेंस एक्सप्लोरर में उपलब्ध हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

स्नैपचैट इंडिया ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस समारोह को चिह्नित करने के लिए नए लेंस, जियोफिल्टर, स्टिकर, बिटमोजी, बिटमोजी जियोफिल्टर और हाइपरलोकल जियोफिल्टर पेश किए हैं। आप नीचे दिए गए नए लेंस और फ़िल्टर के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। स्नैप यह भी कहता है कि यह समुदाय को गणतंत्र दिवस के साझा सार का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पूरे देश के रचनाकारों के साथ एक प्रभावशाली अभियान चलाएगा। इसके अतिरिक्त, स्नैप अपने उपकरणों पर इन अवसर-विशिष्ट लेंसों को बढ़ावा देने के लिए वीवो, ओप्पो और सैमसंग जैसे ब्रांडों के साथ एक अभियान चलाएगा। ये लेंस अब ऐप पर उपलब्ध हैं और इन्हें एक्सप्लोर टैब के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

पढ़ें :- स्वतंत्रता दिवस: स्नैपचैट (Snapchat) ने इंडिया गेट पर लाया एआर फीचर लैंडमार्कर वर्चुअल सेलिब्रेशन के लिए नया लेंस

स्नैपचैट की मूल कंपनी, गणतंत्र दिवस-थीम वाले लेंस, जियोफिल्टर, स्टिकर, बिटमोजी, बिटमोजी जियोफिल्टर और हाइपरलोकल जियोफिल्टर उपयोगकर्ताओं को ऐप पर राष्ट्रीय दिवस मनाने की अनुमति देंगे। कंपनी का कहना है कि नए लेंस उपयोगकर्ताओं को तिरंगे से सजी अपनी टोपी देते हैं और इसे देखने वालों को ‘हैप्पी रिपब्लिक डे’ की शुभकामनाएं भी देते हैं। स्नैपचैट के लेंस एक्सप्लोरर में एक सेक्शन है जिसमें समुदाय-निर्मित गणतंत्र दिवस विशेष लेंस हैं। कंपनी का कहना है कि उसने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में गणतंत्र दिवस एआर लेंस की तारीफ करने के लिए कई नवाचार पेश किए हैं।

इसके अलावा, स्नैप का कहना है कि भारत पहला और एकमात्र बाजार है जहां स्नैपचैट की सभी शीर्ष एंड्रॉइड मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) के साथ वितरण साझेदारी है। कंपनी अपने उपकरणों पर अवसर-विशिष्ट लेंस को बढ़ावा देने के लिए वीवो, ओप्पो और सैमसंग जैसे ब्रांडों के साथ एक ओईएम अभियान शुरू करेगी । यह भी कहता है कि भारत के रचनाकारों के साथ एक प्रभावशाली अभियान होगा।

हाल ही में, स्नैपचैट ने घोषणा की कि वह नए माता-पिता के नियंत्रण के एक सेट पर काम कर रहा है जो यह सीमित करने में मदद करेगा कि उपयोगकर्ता मैसेजिंग सेवा पर नाबालिगों से कैसे संपर्क कर सकते हैं। स्नैप का कहना है कि यह ऐप पर 13 से 17 साल की उम्र के उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए वयस्क अजनबियों को ऐप पर नाबालिगों को खोजने से रोकने के लिए अपने क्विक ऐड फीचर को प्रतिबंधित करेगा। पिछले महीने स्नैप ने आईओएस यूजर्स के लिए स्टोरी स्टूडियो स्टैंडअलोन वीडियो एडिटिंग ऐप भी पेश किया था। ऐप आईफोन का उपयोग करने वाले निर्माताओं को लंबवत वीडियो बनाने और उन्हें विभिन्न प्लेटफॉर्म पर साझा करने की अनुमति देगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...