1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कश्मीर में बर्फ के तूफान का अलर्ट जारी, दिल्ली-हरियाणा में गिरे ओले, ठंड काफी बढ़ी

कश्मीर में बर्फ के तूफान का अलर्ट जारी, दिल्ली-हरियाणा में गिरे ओले, ठंड काफी बढ़ी

Snow Storm Alert Issued In Kashmir Hail Fell In Delhi Haryana Cold Increases Significantly

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कश्मीर से लेकर दिल्ली तक सर्दी का तांडव लगातार जारी है। आज सुबह-सुबह दिल्ली में बारिश के साथ ओले पड़े हैं, जिसकी वजह से ठंड काफी बढ़ गई है। आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ था। दिल्ली में इस वक्त तेज हवाओं के चलते सर्दी काफी बढ़ गई है। मौसम साफ होने के बाद पारा के एक बार फिर से गिरने की संभावना है, जिससे गलन बढ़ सकती है।

पढ़ें :- गुलाम नबी आजाद ने की नरेंद्र मोदी की तारीफ, देखें क्या कहा

कोहरे और शीतलहर से परेशान नार्थ इंडिया के कई राज्यों में पिछले तीन-चार दिनों से हो रही बारिश ने गलन बढ़ा दी है। भारतीय मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के अंदर रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर, गुरुग्राम, पलवल और मुजफ्फरनगर के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ अगले हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

जहां दिल्ली का ये हाल है वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी ने गलन बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने यहां पर हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है, मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर के 9 जिलों में बर्फ के तूफान का अलर्ट जारी किया है और लोगों को घरों से नहीं निकलने की अपील की है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान दिया गया है. मौसम विभाग ने जनवरी तक के लिए पूर्वानुमान दे दिया है कि दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

वैसे आपको बता दें कि पूरा उत्तर भारत इस वक्त भयंकर ठंड की चपेट में हैं तो वहीं स्काईमेट ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज सुबह से हल्की-हल्की बारिश हो रही है तो वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला में घना कोहरा देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से लोगों का चलना-फिरना मुश्किल हो गया है। जबकि दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

पढ़ें :- IPL के अगले सत्र के लिए पांच शहर के नाम शॉर्टलिस्ट किये गये, देखियें कहां खेले जायेंगे मैच

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...