1. हिन्दी समाचार
  2. बर्फबारी से सफ़ेद हुई हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की पहाड़ियां, शून्य के करीब पहुंचा तापमान

बर्फबारी से सफ़ेद हुई हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की पहाड़ियां, शून्य के करीब पहुंचा तापमान

Snowfall In Uttarakhand And Himachal Pradesh

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। नवंबर महीने की शुरुआत हो चुकी है और ठंड का असर भी शुरू हो गया है। वहीं अब हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी भी शुरू हो गई है जिससे वहां की ऊंची पहाड़ियों पर सफ़ेद चादर बिछ गई है। बीते दिनों हिमाचल के रोहतांग और उत्तराखंड के बद्रीनाथ में जमकर बर्फबारी हई है। बता दें कि बद्रीनाथ में रविवार शाम से रुक-रुक कर बर्फबारी शुरू हुई, वहीं कड़ाके की ठंड के बाद भी यात्रियों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

बद्रीनाथ और वहां के आसपास ऊंची पहाड़ियां पूरी तरह सफेद हो चुकी हैं यहां तक कि बर्फबारी के बाद न्यूनतम तापमान भी शून्य के करीब पहुंच गया है और आने वाले दिनों में अब इसमें और भी गिरावट आएगी। हर साल नवंबर के आखिरी सप्ताह तक बर्फबारी होती थी वहीं इस बार बर्फबारी जल्दी शुरू हो चुकी है।

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में भारी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी की वजह से स्थानीय लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बर्फबारी के बाद हाईवे पर गाड़ियों कमावड़ा लग गया है, समस्या यह है कि वहां फंसी गाड़ियों को बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा है। वहीं बात करें उत्तराखंड के चमोली जिले की तो वहां मौजूद बद्रीनाथ के आसपास भी जबरदस्त बर्फबारी हुई है। मंदिर के कपाट अभी भी खुले हैं और बर्फबारी के बाद कड़कड़ाती ठंड में श्रद्धालुओं की हालत खराब हो रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...