तो इस वजह से विराट कोहली रहतें हैं इतने फिट, लेते हैं ऐसी डाइट और फॉलो करतें हैं ये टिप्स…

virat kohli

विराट कोहली एक फिटनेस यूथ आइकन के साथ-साथ एक ऐसे खिलाड़ी है जिनके नाम की हर तरफ तूती बोलती है। दरअसल विराट कोहली का नाम जहन मे आते ही फिटनेस सबसे पहले माइंड मे आ जाती है और उनके फैंस सोचते हैं आखिर वो ऐसा क्या करते हैं जो वो इतने फिट रहतें हैं।

So Because Of This Virat Kohli Stays So Fit :

अगर आप भी विराट की फिटनेस के फैन हैं तो आपके लिए ये सबसे खास न्यूज़ हैं दरअसल आज हम आपको बताने जा रहें हैं विराट की पूरी दिनचर्या के बारे मे जिसे जानने के बाद आप भी विराट की डाइट और उनका स्टाइल फॉलो कर सकतें हैं।

विराट अपनी फिटनेस के वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते रहतें हैं। तो आइए आज जानते है उनके फिटनेस मंत्र के बारे में…

विराट कोहली फिटनेस मंत्र 

विराट के नाश्ते की बात करें तो वे इस दौरान 3 अंडों का सफेद भाग, पालक, काली मिर्च और पनीर का सेवन करते हैं। सुबह एनर्जी के लिए वे नाश्ते में ही भरपूर मात्रा में प्रोटीन और वसा का इस्तेमाल भी करते हैं।

विराट कोहली क्रिकेट मैच वाले दिन एक्स्ट्रा एनर्जी के लिए नट्स और ग्लूटेन-फ्री ब्रेड का उपयोग करते हैं। बता दें कि विराट कोहली तली-भुनी चीजों से दूर ही रहते हैं।

इतना ही नहीं कोहली दोपहर के खाने की बात करें तो वे इस दौरान हर दिन पालक, मसले हुए आलू, सब्जियां और ग्रिल्ड चिकन का उपयोग करते हैं।

वहीं इस दौरान यदि कोहली मीट खाना चाहते हैं तो वे रेड मीट लेते है। रात के खाने में भारतीय कप्तान सी फ़ूड लेते हैं और सी फ़ूड उबला हुआ या ग्रिल्ड होता है।

कोहली फलों का जूस, उबला या फिर ग्रिल्ड खाना और बिना चीनी के कॉफी का भी सेवन करते हैं, जिससे कि उनका शरीर हाइड्रेट रहे। इतना ही नहीं शराब और सिगरेट से दूरी बनाए रखने वाले कोहली सप्ताह में 5 दिन जिम में भी पसीना बहाते हैं।

विराट कोहली एक फिटनेस यूथ आइकन के साथ-साथ एक ऐसे खिलाड़ी है जिनके नाम की हर तरफ तूती बोलती है। दरअसल विराट कोहली का नाम जहन मे आते ही फिटनेस सबसे पहले माइंड मे आ जाती है और उनके फैंस सोचते हैं आखिर वो ऐसा क्या करते हैं जो वो इतने फिट रहतें हैं। अगर आप भी विराट की फिटनेस के फैन हैं तो आपके लिए ये सबसे खास न्यूज़ हैं दरअसल आज हम आपको बताने जा रहें हैं विराट की पूरी दिनचर्या के बारे मे जिसे जानने के बाद आप भी विराट की डाइट और उनका स्टाइल फॉलो कर सकतें हैं। विराट अपनी फिटनेस के वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते रहतें हैं। तो आइए आज जानते है उनके फिटनेस मंत्र के बारे में...

विराट कोहली फिटनेस मंत्र 

https://www.instagram.com/p/CCLtKdIFyFB/ विराट के नाश्ते की बात करें तो वे इस दौरान 3 अंडों का सफेद भाग, पालक, काली मिर्च और पनीर का सेवन करते हैं। सुबह एनर्जी के लिए वे नाश्ते में ही भरपूर मात्रा में प्रोटीन और वसा का इस्तेमाल भी करते हैं। https://www.instagram.com/p/CCI3x9Yl8xu/ विराट कोहली क्रिकेट मैच वाले दिन एक्स्ट्रा एनर्जी के लिए नट्स और ग्लूटेन-फ्री ब्रेड का उपयोग करते हैं। बता दें कि विराट कोहली तली-भुनी चीजों से दूर ही रहते हैं। https://www.instagram.com/p/B9blZx2FzF1/ इतना ही नहीं कोहली दोपहर के खाने की बात करें तो वे इस दौरान हर दिन पालक, मसले हुए आलू, सब्जियां और ग्रिल्ड चिकन का उपयोग करते हैं। वहीं इस दौरान यदि कोहली मीट खाना चाहते हैं तो वे रेड मीट लेते है। रात के खाने में भारतीय कप्तान सी फ़ूड लेते हैं और सी फ़ूड उबला हुआ या ग्रिल्ड होता है। कोहली फलों का जूस, उबला या फिर ग्रिल्ड खाना और बिना चीनी के कॉफी का भी सेवन करते हैं, जिससे कि उनका शरीर हाइड्रेट रहे। इतना ही नहीं शराब और सिगरेट से दूरी बनाए रखने वाले कोहली सप्ताह में 5 दिन जिम में भी पसीना बहाते हैं।