1. हिन्दी समाचार
  2. गोरखपुर जिले में अबतक 52 श्रमिक स्पेशल ट्रेन 70 हजार यात्रियों को लेकर पहुँची

गोरखपुर जिले में अबतक 52 श्रमिक स्पेशल ट्रेन 70 हजार यात्रियों को लेकर पहुँची

By ravijaiswal 
Updated Date

So Far 52 Shramik Special Train Reached Gorakhpur District Carrying 70 Thousand Passengers

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

 

लॉक डाउन में फँसे यात्रियों को लेकर अबतक जिले में 52 श्रमिक स्पेशल ट्रेन लगभग 70 हज़ार यात्रियों को लेकर पहुँची गोरखपुर स्टेशन .यात्रियों के सुरक्षा में लगा जिला प्रशासन दिन रात यात्रियों के देख रेख के साथ आने वाले यात्रियों को थर्मल स्किनिंग कर उनको भोजन पानी विस्कीट लाई भुजा दे कर बसों के माध्यम से उन्हें उनके गृह जनपद भेज रहा है.इस दौरान
आला अधिकारी भी बखूबी तपती धूप में अपने जान की परवाह किये बिना सभी आने वाले यात्रियों की जांच पड़ताल कर उनका नाम पता नोट कर उनके गंतव्य तक उत्तर प्रदेश सरकार के बसों के माध्यम से फ्री में हर एक यात्री को उनके गंतव्य तक पहुँचा रहे हैं।
रोजी रोटी के तलास में अपने गांव गिराव को छोड़कर दूसरे प्रदेशों में जाकर काम कर रहे मजदूरों का पलायन लगातार जारी है। वैश्विक महामारी ने सभी मजदूरों को पलायन करने के लिए मजबूर कर दिया है। श्रमिकों को जब रहने का ठिकाना और दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हुई तो जान पर खतरा बढ़ता देख सभी मजदूरों ने अपने-अपने घरों और गांवों पर पहुंचना ही उचित समझा। लॉक डॉउन में श्रमिकों के लिए रेल सेवा शुरू हुई और इनका आना लगातार बढ़ता जा रहा है .1 ट्रेन में 15 सौ से 17 सौ तक के श्रमिक प्रतिदिन आ रहे हैं। गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आला अधिकारी सभी श्रमिकों को अपने-अपने गंतव्य तक सकुशल पहुंचाने की मुहिम में लगे हुए हैं। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर जॉइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल अपने अन्य सहयोगीयों के साथ तपती धूप में बखूबी अपने कर्तव्यों को निभा रहे हैं। उन्होंने बताया कि श्रमिक ट्रेनों का आना लगातार बढ़ रहा है एक ट्रेन में लगभग अब तक 52 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से लगभग 60 से 70 हजार यात्री आ चुके हैं। जिन्हें बसों के माध्यम से उनके उनके गृह जनपद तक सकुशल पहुंचाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X