1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भारत में अब तक 85 लोगों को हुआ कोरोना वायरस, 10 की छुट्टी, 2 की मौत, 73 का इलाज जारी

भारत में अब तक 85 लोगों को हुआ कोरोना वायरस, 10 की छुट्टी, 2 की मौत, 73 का इलाज जारी

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर महामारी घोषित की गयी है और लगातार सभी देशों में मरीजो की संख्या बढ़ती चली जा रही है वहीं अब तक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित 85 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक इन 85 संक्रमित मामलों में 10 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है जबकि दो की मोत हो गयी है।

जहां अमेरिका ने कोरोना वायरस को लेकर इमरजेंसी लगा दी गयी है वहीं भारत सरकार ने महामारी घोषित की है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकारों ने स्कूलो में छुट्टी कर दी है और कई जगह सिनेमा भी बंद कर दिये गये है वहीं आईपीएल के साथ साथ भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली वनडे क्रिकेट मैचों की श्रंखला भी टाल दी गयी है। कोरोना वायरस के कारण दुनिया में 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में भी अब तक 2 लोग कोरोना वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के कारण पहली मौत कर्नाटक के 76 वर्षीय एक व्यक्ति की हुई थी। वहीं दूसरी मौत दिल्ली में 69 वर्षीय महिला की हुई। कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से 58 यात्रियों को 10 मार्च को ईरान से लाया गया। शुक्रवार को 44 यात्रियों को लेकर एक विमान मुंबई उतरा। उन्होंने बताया कि इन लोगों को नवी मुंबई स्थित पृथक केंद्र में रखा जाएगा। वहीं उन्होने बताया कि इस बीच, जापान से लाए गए 124 और चीन से लाए गए 112 लोगों की जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। इसलिए शुक्रवार से उन्हें घर भेजने का काम शुरू कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...