1. हिन्दी समाचार
  2. तो इमरान खान के हाथ से जायेगी पाकिस्तान पीएम की कुर्सी, विपक्षी पार्टियों ने किया गठबंधन

तो इमरान खान के हाथ से जायेगी पाकिस्तान पीएम की कुर्सी, विपक्षी पार्टियों ने किया गठबंधन

So Imran Khan Will Go To Pakistan Pms Chair Opposition Parties Tie Up

By शिव मौर्या 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की मुश्किलें बढ़ने जा रहीं हैं। उनके खिलाफ विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गईं हैं। लिहाजा, पाक पीएम इमरान खान के हाथ से अब कुर्सी जाने का खतरा बढ़ गया है। विपक्षी पार्टियों ने मिलकर पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया।

पढ़ें :- इन 5 राशि वालों की किस्मत बदलेंगे संकट मोचन हनुमान, कामयाबी के खुलेंगे रास्ते, होगा धन लाभ

सभी दलों ने इसे ऑल पार्टी कॉन्फ्रेंस (एपीसी) का नाम दिया और इमरान खान को प्रधानमंत्री के पद से हटाने के लिए गठबंधन कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के आयोजन के बाद इमरान सरकार के खिलाफ देशव्यापारी विरोध प्रदर्शन शुरू हो सकता है।

कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी शामिल हुए, हालांकि उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज की। नवाज शरीफ लंबे समय से बीमार चल रहे हैं और उनका इलाज लंदन के अस्पताल में किया जा रहा है। नवाज के अलावा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उपाध्यक्ष आसिफ अली जरदारी भी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कार्यक्रम का हिस्सा बने।

पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने इस बैठक की पहल की। नवाज ने कहा कि आज इमरान खान देश को बर्बाद कर रहे हैं। अगर आज ये सत्ता नहीं गिराई जाएगी, तो कब गिराई जाएगी? वहीं पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान में दुष्कर्म के मामले और बढ़ गए हैं और आतंकवादियों को फंडिंग ना रोकने पर एफटीएफ की कार्रवाई के डर से विपक्ष एकजुट हो गया है। पाकिस्तान में विपक्ष संसद के स्पीकर के खिलाफ आंदोलन करना चाहता है।

पढ़ें :- शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, सपा में विलय नहीं चुनाव में सिर्फ होगा गठबंधन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...