सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रही जियो के इस नए प्रोडक्ट की तस्वीर

नई दिल्ली। मोबाइल इंडस्ट्री में भूचाल लाने वाली रिलाइंस जियो कंपनी अब नए क्षेत्र में संभावनाएं तलाश रही है। ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रहीं हैं। सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रही जानकारी के मुताबिक जियो जल्द ही डीटीएच के क्षेत्र में उतरने वाली है। इस कंपनी के लांच होने के साथ ही डीटीएच क्षेत्र में मौजूद कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए कंपनी वैसे ही लुभावने आॅफर लांच कर सकती है जैसे उसने मोबाइल सेवा क्षेत्र में उतरने के बाद किया।




रिलाइंस जियो ने मोबाइल सेवाएं लांच करने के बाद करीब छह माह तक अपने ग्राहकों से कोई पैसा नहीं लिया। इतना ही नहीं अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए जियो ने मोबाइल इंटरनेट इंडस्ट्री के आसमान छूते रेट्स को जमीन ला पटका है। आज हालात ऐसे हैं कि एक साल पहले तक जो मोबाइल कंपनियां प्रति जीबी 3 जी डेटा के लिए 100 से 125 रूपए बसूल कर रहीं थी वही कंपनियां आज उस डेटा को फ्री देने की पेशकश कर रहीं हैं। दरअसल जियो ने अपने ग्राहकों को फ्री 4 जी सर्विसेज देकर अन्य कंपनियों के कारोबार में लंबी सेंधमारी कर दी थी।

रिलांइस जियो की मोबाइल सर्विसेज के आॅफर्स को देखने के बाद लोगों में भी जियो डीटीएच सर्विसेज को लेकर उत्सुकता बढ़ रही है। सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रही जानकारी के मुताबिक जियो डीटीएच सर्विसेज भी शुरूआती महीनों में फ्री उपलब्ध रहेगी।




अगर सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रही जानकारी को सही माना जाए तो निश्चित ही यह खबर टाटा स्काई, डिश टीवी, वीडियोकॉन, बिग टीवी और एयरटेल जैसे डीटीएच मार्केट के पुराने खिलाड़ियों के साथ—साथ केबिल कंपनियों के लिए अच्छी नहीं है।