1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Somalia Terror Attack: सोमालिया में 26/11 जैसा हमला, 8 नागरिकों की मौत, होटल में आतंकियों का तांडव

Somalia Terror Attack: सोमालिया में 26/11 जैसा हमला, 8 नागरिकों की मौत, होटल में आतंकियों का तांडव

सोमालिया के मोहादिशु में आतंकियों ने हमला कर लोगों को बंधक बना लिया। आतंकवादी संगठन अल.शबाब ने शनिवार को सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के केंद्र में एक होटल पर कब्जा कर लिया।  

By अनूप कुमार 
Updated Date

Somalia Terror Attack: सोमालिया के मोहादिशु में आतंकियों ने हमला कर लोगों को बंधक बना लिया। आतंकवादी संगठन अल.शबाब ने शनिवार को सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के केंद्र में एक होटल पर कब्जा कर लिया।  इस घटना में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें होटल का मालिक भी शामिल है, वहीं कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  अल.कायदा से जुड़े अल.शबाब समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है। हालांकि  सरकार की ओर से अभी तक आंकड़े पेश नहीं किए गए हैं।

पढ़ें :- ओपी राजभर का निशाना, कहा-अखिलेश नहीं चाहते थे शिवपाल उनके साथ आएं 

खबरों के अनुसार, मोगादिशु की आमीन एम्बुलेंस सेवाओं के निदेशक और संस्थापक अब्दिकादिर अब्दिरहमान ने कहा कि शुक्रवार की देर रात नौ घायल लोगों को होटल से बाहर निकाला गया। खबरों में कहा गया है कि टेररिस्ट अटैक में 8 नागरिकों की मौत हो गई है।आतंकियों की ओर से लगातार की जा रही फायरिंग के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है। अभी भी आतंकियों के कब्जे में है हयात होटल।

अल.शबाब पिछले 10 साल से अधिक समय से सोमाली सरकार को गिराने के लिए हमले कर रहा हैण् आतंकी संगठन कट्टर इस्लामी कानून के आधार पर अपना शासन कायम करना चाहता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...