1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अलीगढ़ में हिजाब को लेकर कुछ शिक्षकों ने किया जमकर हंगामा

अलीगढ़ में हिजाब को लेकर कुछ शिक्षकों ने किया जमकर हंगामा

कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब बाद अब पूरे देश में फैल चुका है। जिसको लेकर सभी पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब विवाद अब पूरे देश में फैल चुका है। जिसको लेकर सभी पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला। ऐसे में अलीगढ़ के आईटीआई कॉलेज में सोमवार को पूर्व छात्रा के बुर्का में आने पर कुछ छात्रों ने आपत्ति जताते हुए भगवा अंग वस्त्र डालकर विरोध शुरू कर दिया। जिसके बाद शिक्षकों ने शिक्षकों ने भगवा अंगवस्त्र उतारने की अपील की तो छात्रों ने बाहरी तत्व कैंपस में बुला लिये और नारेबाजी शुरू कर दी। घंटों बाद प्रिंसिपल के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav Net Worth : सत्ता के माहिर खिलाड़ी मुलायम सिंह यादव जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

 

छात्र इतना जमकर विरोध करते हैं शिक्षकों ने भगवा अंगवस्त्र उतारने की अपील की तो छात्रों ने बाहरी तत्व कैंपस में बुला लिये और नारेबाजी शुरू कर दी। घंटों बाद प्रिंसिपल के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका। मामला यही नहीं शांत हुआ कुछ छात्र कोर्स संबंधित मशीनों पर प्रैक्टिकल कर रहे थे। उन्होंने भगवा रंगा का गमछा गले में डाल रखा था। शिक्षक ने उन्हें गमछा उतारने के लिए कहा, छात्रों ने इंकार कर दिया। छात्रों का कहना था कि कॉलेज में जब छात्राएं बुर्का व हिजाब पहनकर आ सकती हैं तो वह गमछा क्यों पहनकर नहीं आ सकते। लाख शिक्षकों के मना करने के बावजूद भी वह वहां पर हंगामा करने लगे।

उनका कहना था कि कॉलेज में एक छात्रा बुर्का पहनकर आई है। जिसके विरोध में उन्होंने यह भगवा धारण किया है। छात्रों पर जब कॉलेज प्रशासन का दबाव बढ़ा तो उन्होंने बाहरी छात्रों को कैंपस में बुला लिया और कैंपस में धार्मिक नारेबाजी शुरू कर दी।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...