1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. कभी पर्दे पर दिखता था इन अभिनेत्रियों का जलवा, अब हो गई हैं गायब

कभी पर्दे पर दिखता था इन अभिनेत्रियों का जलवा, अब हो गई हैं गायब

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: पूजा राजपूत- साल 2000 के शुरूआती दौर में बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। ये वो वक्त जब काजोल, जूही चावला, करिश्मा कपूर, रानी मुखर्जी और शिल्पा शेट्टी जैसे अभिनेत्रियों के स्टारडम को आरती छाबड़िया, ट्यूलिप जोशी, प्रीति झंगियानी, अंतरा माली और रिमी सेन जैसी कई अभिनेत्रियों ने टक्कर देने की कोशिश की थी। बॉलीवुड में उस वक्त नए खूबसूरत चेहरों की बहार आ गई थी। लेकिन धीरे-धीरे इन अभिनेत्रियों को जादू फीका पड़ता चला गया, और अब ये सभी पर्दें से गायब हैं।

पढ़ें :- बॉलीवुड के फिल्म निर्माता जानें क्यूं डरते हैं 'Horror Movies' से ? छोरी ...

रिंकी खन्ना-

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की छोटी बेटी रिंकी खन्ना ने अपने पापा, मां, और बड़ी बहन की तरफ बॉलीवुड में कदम रखा था। रिंकी ने 1999 में ‘प्यार में कभी-कभी फिल्म’ से डेब्यू किया। इसके बाद वह ‘जिस देश में गंगा रहता है’, ‘ये है जलवा’ और ‘चमेली’ जैसी फिल्मों में नज़र आईं। लेकिन रिंकी फिल्मों में खास कमाल नहीं कर पाईं। शादी के बाद रिंकी ने बॉलीवुड को अलविदा करह दिया। वह अब अपने पति और बेटी के साथ विदेश में सैटल हैं।

आरती छाबड़िया-

अक्षय कुमार के अपोज़िट बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आरती छाबड़िया भी अब पर्दे से दूर हैं। आरती ने ‘अवारा पागल दीवाना’ में लीड रोल प्ले किया था। मॉडलिंग से करियर शुरू करने वाली खूबसूरत आरती को बॉलीवुड में कुछ रोल्स ऑफर नहीं हुए। जिसके बाद उन्होने साउथ फिल्मों में भी किस्मत आज़माई। 2019 आरती अपने बॉयफ्रेंड विशारद बीदासेसी के साथ शादी करके सेटल हो गई हैं। विशारद ऑस्ट्रेलिया में टैक्स कंसल्टंट की जॉब करते हैं।

पढ़ें :- विक्की कौशल और रणबीर कपूर को तस्वीर में एक साथ देख, फैंस ने किये मजेदार कमेंट्स

ट्यूलिप जोशी-

खूबसूरत एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी बॉलीवुड के वन फिल्म स्टार्स की लिस्ट में शुमार हैं। साल 2002 में आई फिल्म ‘मेरे यार की शादी है’ से ट्यूलिप ने एक्टिंग करियर की शुरूआत की। लेकिन इसके बाद वो कब आईं और कब चली गईं किसी को पता नहीं चला। ट्यूलिप के करियर की ज्यादातर फिल्में अननोटिस्ड ही रहीं। ट्यूलिप ने कैप्टन विनोद नायर से शादी की है। और अपनी पर्सनल लाइफ में बिज़ी हैं।

प्रीति झंगियानी-

‘मोहब्बतें’ गर्ल प्रीती झंगियानी भी बॉलीवुड से गायब अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं। प्रीती ने साल 2000 में फिल्म ‘मोहब्बतें’ से डेब्यू किया था। 23 मार्च 2008 को प्रीति ने मॉडल और एक्टर प्रवीण डबास से शादी कर ली थी। उनके दो बेटे हैं जयवीर और देव । प्रीति फिलहाल बच्चों की परवरिश में बिजी हैं।

अंतरा माली-

पढ़ें :- आलिया कश्यप ने शेयर की कंडोम वेंडिंग मशीन की तस्वीर, फ्रांस में कर रही हैं एन्जॉय

अंतरा माली का नाम बॉलीवुड की उन हीरोइनों में शुमार है जिसकी एक भी फिल्म हिट नहीं हुई है। अंतरा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म ‘ढूंढते रह जाओगे’ से की थी। उन्होंने साल 2009 में जीक्यू मैगजीन के संपादक चे कुरियन से शादी की थी। अब वह लो-प्रोफाइल जिंदगी जीती हैं।

रीमा सेन-

साल 2001 में रीमा सेन फरदीन खान के साथ फिल्म ‘हम हो गए आपके’ से बॉलीवुड में लॉन्च हुई थीं । रीमा साउथ की सुपरस्टार रहीं हैं। रीमा ने हिंदी फिल्मों में मालामाल वीकली, गैग्स ऑफ वासेपुर और जाल द ट्रैप जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन बॉलीवुड में उनका करियर कुछ खास नहीं रहा। साल 2012 में रीमा ने बिजनेसमैन शिव करन सिंह से शादी की। रीमा को इंडस्ट्री छोड़े 6 साल से ज्यादा हो गए हैं। अब रीमा सिर्फ अपनी शादीशुदा लाइफ एंज्वॉय कर रही हैं।

रिमी सेन-

बंगाली ब्यूटी ने फिल्म ‘हंगामा’ से बॉलीवुड में हंगामा कर दिया था। इस फिल्म में उनकी भूमिका को आलोचकों द्वारा बेहद सराहा गया था। साथ ही रिमी को फिल्म फेयर के बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया। यहीं से रिमी का करियर चल निकला। इसके बाद उनके आगे फिल्मों की लाइन लग गई। लेकिन ज्यादातर फिल्म बेअसर साबित हुईं। धीरे-धीरे रिमी भी गुमनामी में खो गईं।

साक्षी शिवानंद-

पढ़ें :- 'Date Night' पर बिकिनी में पहुंची Urvashi Rautel, बोल्ड वीडियो ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा

खूबसूरत अभिनेत्री साक्षी शिवानंद उन सितारों में से हैं जिनका सफल फिल्मी करियर अंडरवर्ल्ड से मिल रहीं धमकियों के बाद गुमनामी के अंधेरे में खो गया था। साक्षी ने 1998 में आई फिल्म ज़ंजीर से एक्टिंग की शुरूआत की थी। जिसके बाद वह कई फिल्मों में नज़र आईं। लेकिन बाद में इंडस्ट्री में अंडरवर्ल्ड के बढ़ते दखल को देखते हुए साक्षी ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रूख कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...