1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Sonali Phogat ने मौत से ठीक पहले मां को किया फोन, कहा था कि उनके खिलाफ कोई साजिश हो रही है, खाने में कुछ गड़बड़ है

Sonali Phogat ने मौत से ठीक पहले मां को किया फोन, कहा था कि उनके खिलाफ कोई साजिश हो रही है, खाने में कुछ गड़बड़ है

Sonali Phogat : बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) का गोवा में हार्ट अटैक से निधन हो गया है। गोवा पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 42 साल की सोनाली की मौत हार्ट अटैक से हुई है। हालांकि, सोनाली फोगाट ने उनकी मौत को साजिश करार दिया है। सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)  की बहन ने बताया कि सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)  ने सोमवार सुबह को मां से बात की थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Sonali Phogat : बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) का गोवा में हार्ट अटैक से निधन हो गया है। गोवा पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 42 साल की सोनाली की मौत हार्ट अटैक से हुई है। हालांकि, सोनाली फोगाट ने उनकी मौत को साजिश करार दिया है। सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)  की बहन ने बताया कि सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)  ने सोमवार सुबह को मां से बात की थी।

पढ़ें :- Sonali Phogat Case : गोवा CM ने सोनाली फोगाट की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश

इस दौरान सोनाली ने अपनी मां से कहा था कि मुझे कुछ गड़बड़ लग रही है। ऐसा लग रह है कि मेरे ऊपर कोई साजिश हो रही है। सोनाली की बहन ने बताया कि एक दिन पहले ही उनकी बात हुई थी। इस दौरान सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)  ने कहा था कि वे ठीक हैं। शूटिंग के लिए जा रही हैं। उन्होंने बताया था कि वे 27 तारीख को लौट कर आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि फिर सोमवार सुबह बात हुई तो उन्होंने मां से बात की। इस दौरान सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) ने अपनी मां को बताया कि खाना खाने के बाद उनके शरीर में कुछ हरकत सी हो रही है और ऐसा लग रहा है कि खाने में कुछ गड़बड़ की गई है, शायद कोई साजिश रच रहा है।

रेस्टोरेंट में थीं सोनाली फोगाट

सूत्रों ने बताया कि सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)  को बेचैनी की शिकायत के बाद उत्तरी गोवा जिले के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में (St. Anthony’s Hospital) लाया गया था। गोवा डीजीपी जसपाल सिंह (Goa DGP Jaspal Singh) ने भी इसकी पुष्टि की है कि फोगाट अंजुना में ‘Curlies’ रेस्टोरेंट में थीं, इसी दौरान उन्हें बेचैनी की शिकायत हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। हालांकि, उन्होंने कहा कि मामले में कोई भी गड़बड़ी नजर नहीं आ रही है।

उन्होंने बताया कि सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)  के शरीर पर किसी तरह का कोई चोट का निशान नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह का पता चल जाएगा। वहीं, डिप्टी एसपी जीवबा दाल्वी (Deputy SP Jeevba Dalvi) ने बताया कि उन्हें अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक नजर आ रही है। 2019 में लड़ा था विधानसभा चुनाव सोनाली फोगाट 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) में आदमपुर विधानसभा सीट (Adampur assembly seat) से चुनाव लड़ी थीं, लेकिन हार गई थीं।

पढ़ें :- Sonali phogat Death Case: सुप्रीम कोर्ट ने कर्ली क्लब को गिराने पर लगाई रोक

उन्हें कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) ने हराया था। अब कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) कांग्रेस से बीजेपी में आ गए हैं और इस सीट से अपने बेटे को चुनाव लड़ाना चाहते हैं। वहीं इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में सोनाली फोगाट ने भी अपनी दावेदारी की थी। कुलदीप बिश्नोई ने कुछ दिन पहले ही सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)   से मुलाकात की थी। अभिनेत्री बनना चाहती थीं संजय फोगाट (Sanjay Phogat)    फतेहाबाद की रहने वाली थीं। उनकी शादी हिसार के संजय फोगाट (Sanjay Phogat)   से हुई थी। संजय फोगाट (Sanjay Phogat)   की दिसंबर 2016 में उनके खेत में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उस वक्त सोनाली मुंबई में थीं। सोनाली के 7 साल की बेटी भी है।

सोनाली शुरू से ही अभिनेत्री बनना चाहती थीं। उन्होंने अपना करियर दूरदर्शन में एक हरियाणवी कार्यक्रम में एंकरिंग करके शुरू किया था। इसके बाद उन्हें Zee TV के AMMA सीरियल में भी काम मिला था। यह शो भारत पाकिस्तान के बंटवारे की थीम पर था। सोनाली सोशल मीडिया पर काफी चर्चित थीं। वे टिकटॉक स्टार भी कहीं जाती थीं। सोनाली को बीजेपी ने महिला मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया था। वे हरियाणा, नई दिल्ली, चंडीगढ़ में एसटी विंग की इंचार्ज भी थीं। वे बीजेपी की नेशनल एक्जीक्यूटिव कमेटी की सदस्य भी थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...