1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सोनौली:नेपाली सिम कार्ड बेचने वालो पर होंगी कार्यवाही-कोतवाल अभिषेक सिंह 

सोनौली:नेपाली सिम कार्ड बेचने वालो पर होंगी कार्यवाही-कोतवाल अभिषेक सिंह 

सोनौली बॉर्डर के भारतीय सीमा में नेपाली सिम कार्ड बेचने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिसको लेकर आज इंडो नेपाल बॉर्डर के सोनौली पुलिस चौकी पर भारतीय सीमा में मोबाइल सिम कार्ड बेचने वाले दुकानदारों के साथ एक बैठक की गई और दुकानदारों को सरकार के जारी दिशा निर्देश से अवगत कराया गया।

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

सोनौली महराजगंज(पर्दाफाश) सोनौली बॉर्डर के भारतीय सीमा में नेपाली सिम कार्ड बेचने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिसको लेकर आज इंडो नेपाल बॉर्डर के सोनौली पुलिस चौकी पर भारतीय सीमा में मोबाइल सिम कार्ड बेचने वाले दुकानदारों के साथ एक बैठक की गई और दुकानदारों को सरकार के जारी दिशा निर्देश से अवगत कराया गया।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा

आज बुधवार की शाम को इंडो नेपाल बॉर्डर के सोनौली कस्बे के समस्त मोबाइल एवं सिम कार्ड विक्रेताओं के साथ सोनौली प्रभारी कोतवाल अभिषेक सिंह और चौकी प्रभारी सोनौली मनीषा सिंह ने एक बैठक की।

बैठक में प्रभारी कोतवाल सोनौली अभिषेक सिंह ने व्यापारियों को बताया कि भारतीय सीमा में नेपाल का किसी तरह का भी मोबाइल सिम कार्ड को बेचने पर टेलिकॉम विभाग ने पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। भारतीय सीमा में नेपाली सिम बेचना कानूनन अपराध है। कोई भी मोबाइल विक्रेता नेपाल का सिम अपनी दुकान से न बचे। नेपाली सिम बेचते हुए अगर कोई दुकानदार पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी।

श्री सिंह ने मोबाइल एव सिम कार्ड विक्रेताओं को यह भी बताया कि यह निर्देश भारत सरकार के टेलिकॉम विभाग द्वारा निर्मित किया गया  जिसका अनुपालन किया जाना है।

इस बैठक में मुख्य रूप से संजय वर्मा, सुभाष जायसवाल, पवन जायसवाल,राजन मद्धेशिया, विक्रांत कुमार,आदित्य मिश्रा सहित दर्जनभर दुकानदार मौजूद रहे।

पढ़ें :- UP News: जनप्रतिनिधियों के साथ सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, दिए ये अहम निर्देश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...