1. हिन्दी समाचार
  2. सोनौली व नौतनवां चेयरमैन ने मनाया सरदार वल्लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती

सोनौली व नौतनवां चेयरमैन ने मनाया सरदार वल्लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Sonauli And The Ninth Chairman Celebrated The 144th Birth Anniversary Of Sardar Vallabhbhai Patel

सोनौली: लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जयंती पर आदर्श नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने नगर पंचायत कार्यालय पर सरदार पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पार्पित कर उन्हें नमन किया।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

इस अवसर पर श्री त्रिपाठी ने कहा कि सरदार पटेल जी भारतीय गणराज्य के संस्थापक पिता थे जिन्होंने स्वतंत्रता के लिए देश के संघर्ष में अग्रणी भूमिका निभाई और एक एकीकृत, स्वतंत्र राष्ट्र में अपने एकीकरण का मार्गदर्शन किया हम ऐसे लौह पुरुष को शत-शत नमन करते हैं।

अधिशासी अधिकारी सोनौली राजनाथ यादव ने भी वल्लभ भाई पटेल जी के चित्र पर पुष्पार्पित कर उन्हें नमन किया।

इस अवसर पर सभासद बेचन प्रसाद, प्रदीप नायक,अमीर आलम एवं प्रताप मद्धेशिया, सरदार विक्की सिंह,दीपक गौड़,अशुतोष त्रिपाठी,कवलजीत सरदार,मुरारी मद्धेशिया,वरिष्ठ लिपिक संजय श्रीवास्तव सहित नगर के तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।

नौतनवां नगर पालिका में मनाई गई सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के 144वी जयन्ती पर आज नौतनवा नगर पालिका कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया तथा लोगो को देश की एकता के प्रति शपथ भी दिलाई गई।

सरदार पटेल की जयन्ती पर नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि “एक भारत श्रेष्ठ भारत ही हमारी पहचान है। जिस प्रकार दक्षिण में जन्मे शंकर उत्तर में मठों की स्थापना करते हैं,बंगाल में जन्मे विवेकानंद को कन्याकुमारी में ज्ञान मिला,पोरबंदर में जन्मे गांधी चंपारण में ब्रिटिशों से लोहा लिया और रामेश्वरम में जन्मे एपीजे अब्दुल कलाम दिल्ली में सबसे ऊंचे पद पर आसीन हुए उसी प्रकार भारत हजारों साल से चली आ रही एकता को अपने मे समेटे हुए है।

वही नौतनवा नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव ने बताया कि “स्वतंत्रता की लड़ाई में सरदार बल्लभ भाई पटेल के योगदान को देखते हुए उन्हें भारत का लौह पुरुष कहा जाता है,ऐसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तथा आजाद भारत के पहले गृहमंत्री को हम श्रद्धा सुमन अर्पित करते है।

इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव,बन्टी पाण्डेय,शाहनवाज खान,प्रमोद पाठक,राजेश ब्वाएड,जगदीश यादव,प्रधान लिपिक रमाशंकर सिंह,रामनारायन गौतम,बृजेश मणि त्रिपाठी,धीरेन्द्र सागर,राजकुमार गौड़, संतोष श्रीवास्तव,रमेश कुमार,अशोक कुमार,संजय मौर्या,मो.शकील,पप्पू जायसवाल, अमित यादव,विंध्याचल सिंह,जमशेद अहमद,अनुज राय आदि लोग उपस्थित रहे।

विशेष संवाददाता-विजय चौरसिया

पढ़ें :- Mahindra Thar का सस्ता बेस वेरिएंट जल्द होगा लांच, जानें कितनी होगी कीमत ?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X