1. हिन्दी समाचार
  2. सोनौली:संचारी रोग नियंत्रण के लिए निकाली गई जागरूकता रैली

सोनौली:संचारी रोग नियंत्रण के लिए निकाली गई जागरूकता रैली

Sonauli Awareness Rally Organized For Communicable Disease Control

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली :संचारी रोग नियंत्रण जागरुकता के लिए नगर पंचायत सोनौली के नेतृत्व में पंचायत कार्यालय से विभिन्न विद्यालय के बच्चे स्वास्थ विभाग तथा नगर पंचायत के कर्मचारीगण ने एक जागरूकता रैली निकला जिसे नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना किया।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

बुधवार की सुबह करीब 10 बजे जागरूकता रैली भारत नेपाल सीमा से लेकर प्रमुख मार्गों का भ्रमण करते हुए लोगों को संचारी रोग के संबंध में जागरूक किया । रैली नगर भ्रमण के बाद पुनः नगर पंचायत कार्यालय पहुंचा।

इस मौके पर नगर पंचायत कार्यालय सोनौली में एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी आशा बहू ,आगनवाड़ी कार्यकत्री, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर के फार्मासिस्ट तथा विभिन्न विद्यालय के अध्यापक गणमान्य नागरिको ने भाग लिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली ने किया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री त्रिपाठी ने कहा था पूर्व की सरकारों में इंसेफेलाइटिस जैसे गंभीर बीमारी को गंभीरता से नहीं लिया वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने पूर्वांचल के इस पीड़ा, दर्द को समझा और समुचित व्यवस्था किया।

इस दौरान श्री त्रिपाठी सहित तमाम लोगो ने संचारी रोग के बचाव की जानकारी दी और साफ-सफाई रखकर बचाव के तौर तरीके बताए।

पढ़ें :- Mohnish Behl की लाड़ली ने कराया हॉट फोटोशूट, ग्लैमर तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

इस मौके पर मुख्य रूप से सभासद बेचन प्रसाद, प्रदीप नायक, अमीर आलम आशुतोष त्रिपाठी, अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव, डीसी पीएम मुदिता त्रिपाठी, हरि नाथ सिंह,डा.धर्म शाही, आशा संगिनी बबिता जायसवाल सहित विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक प्रधानाचार्य गण उपस्थित।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...