सोनौली बार्डर: पूछताछ के बाद छोड़ा गया कश्मीरी युवक

20191017_060355

महराजगंज:नेपाल के रास्ते भारत में घुस रहे कश्मीरी युवक को चेकिग के दौरान एसएसबी के जवानों ने बुधवार रात 8 बजे पकड़ लिया। सूचना मिलते ही खुफिया एजेंसी भी सक्रिय हो गई। बंद कमरे में उससे घंटों पूछताछ हुई। युवक के पास से पासपोर्ट मिला है। प्रारंभिक जांच में एक बात साफ हो गई है कि युवक का अक्सर नेपाल व चीन आना-जाना लगा रहा है। नेपाल में वह किस जगह ठहरा था और किसके संपर्क में था। खुफिया एजेंसी इसकी जांच पड़ताल की। इसके बाद युवक को छोड़ दिया गया है।

Sonauli Border Kashmiri Youth Left After Questioning :

एसएसबी कंपनी कमांडर प्रकाश झा ने बताया कि पकड़े गए कश्मीरी युवक की पहचान इरशाद अहमद डार पुत्र गुलाम अहमद निवासी जम्मू कश्मीर के रूप में हुई है। वह चीन में कई बार आ-जा चुका है। उसने बताया कि वह चीन के प्रदर्शनी में काम करता है।

पुलिस अधीक्षक महराजगज रोहित सिंह सजवान ने बताया कि कश्मीरी युवक नेपाल से आ रहा था। संदेह होने पर एसएसबी जवानों ने पकड़ कर पूछताछ शुरू की। उसने बताया कि उसका नेपाल में कारोबार है। वह एक मित्र की शादी से शामिल होकर वापस लौट रहा था। पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। वह अपने घर के लिए रवाना हो गया।

महराजगंज:नेपाल के रास्ते भारत में घुस रहे कश्मीरी युवक को चेकिग के दौरान एसएसबी के जवानों ने बुधवार रात 8 बजे पकड़ लिया। सूचना मिलते ही खुफिया एजेंसी भी सक्रिय हो गई। बंद कमरे में उससे घंटों पूछताछ हुई। युवक के पास से पासपोर्ट मिला है। प्रारंभिक जांच में एक बात साफ हो गई है कि युवक का अक्सर नेपाल व चीन आना-जाना लगा रहा है। नेपाल में वह किस जगह ठहरा था और किसके संपर्क में था। खुफिया एजेंसी इसकी जांच पड़ताल की। इसके बाद युवक को छोड़ दिया गया है। एसएसबी कंपनी कमांडर प्रकाश झा ने बताया कि पकड़े गए कश्मीरी युवक की पहचान इरशाद अहमद डार पुत्र गुलाम अहमद निवासी जम्मू कश्मीर के रूप में हुई है। वह चीन में कई बार आ-जा चुका है। उसने बताया कि वह चीन के प्रदर्शनी में काम करता है। पुलिस अधीक्षक महराजगज रोहित सिंह सजवान ने बताया कि कश्मीरी युवक नेपाल से आ रहा था। संदेह होने पर एसएसबी जवानों ने पकड़ कर पूछताछ शुरू की। उसने बताया कि उसका नेपाल में कारोबार है। वह एक मित्र की शादी से शामिल होकर वापस लौट रहा था। पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। वह अपने घर के लिए रवाना हो गया।