सोनौली नगरवासियो को मिला बाईपास की सौगात,खुशी की लहर

IMG-20190810-WA0012

महराजगंज : भारत नेपाल सीमा पर स्थित अन्तराष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली में बाईपास बनाने की प्रक्रिया को केंद्र सरकार से मंजूरी के लिए कार्रवाई तेज हो गई है।

Sonauli City Receives Bypass Wave Of Happiness Among Citizens :

इस खबर से सोनौली नगर के कस्बे व व्यापारी झूम उठे हैं और चेयरमैन तथा सांसद को बधाई दे रहे हैं।

बता दें कि बीते 17 /7/ 2019 को सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली प्रतिनिधि ने पंकज चौधरी सांसद महराजगंज को पत्र भेजकर सोनौली को जाम से मुक्ति दिलाने तथा सोनौली को खूबसूरत बनाए रखने हेतु उन्होंने कुनसेरवा से बाईपास निकालकर कस्बे के भारत द्वार तक बाईपास मार्ग का प्रस्ताव दिया था ।

जिसको सांसद महराजगंज काफी गंभीरता से लेते हुए जिले के तीन और प्रमुख मांगों को उनमें जोड़कर मंत्री नितिन गडकरी को सौंपा गया था।

जिस पर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम भारत सरकार के मंत्री नितिन गडकरी ने तत्काल सोनौली में बाईपास समेत तीन अन्य सड़को के निर्माण हेतु प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के संबंध में महानिदेशक सड़क एवं राजमार्ग मंत्रालय एवं सदस्य परियोजना भा०रा०रा०प्रा० को तथा बिकास क्षेत्रीय अधिकारी को भी पत्र प्रेषित किया है।

उक्त आशय की सूचना तब हुई जब मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद महराजगंज को स्वयं पत्र भेजकर उन्हें अवगत कराया। यह खबर जैसे ही आम हुई सोनौली के नगर वासियों व व्यापारी में खुशी की लहर व्याप्त हो गई । लोगो ने चेयरमैन सोनौली के आवास व कार्यालय पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे हैं ।

इस संबंध में सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि सोनौली में बाईपास बनने के लिए प्रक्रिया अब अपने अंतिम चरण में चल रहा है। सड़क परिवहन मंत्री ने अपने अधीनस्थों को प्रक्रिया पूरा कर प्रस्तुत करने का निर्देश दे दिये है सब कुछ ठीक रहा तो अब बाईपास बनने से कोई रोक नहीं सकता है। सांसद पंकज चौधरी सम्मान और बधाई के पात्र हैं।

महराजगंज : भारत नेपाल सीमा पर स्थित अन्तराष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली में बाईपास बनाने की प्रक्रिया को केंद्र सरकार से मंजूरी के लिए कार्रवाई तेज हो गई है। इस खबर से सोनौली नगर के कस्बे व व्यापारी झूम उठे हैं और चेयरमैन तथा सांसद को बधाई दे रहे हैं। बता दें कि बीते 17 /7/ 2019 को सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली प्रतिनिधि ने पंकज चौधरी सांसद महराजगंज को पत्र भेजकर सोनौली को जाम से मुक्ति दिलाने तथा सोनौली को खूबसूरत बनाए रखने हेतु उन्होंने कुनसेरवा से बाईपास निकालकर कस्बे के भारत द्वार तक बाईपास मार्ग का प्रस्ताव दिया था । जिसको सांसद महराजगंज काफी गंभीरता से लेते हुए जिले के तीन और प्रमुख मांगों को उनमें जोड़कर मंत्री नितिन गडकरी को सौंपा गया था। जिस पर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम भारत सरकार के मंत्री नितिन गडकरी ने तत्काल सोनौली में बाईपास समेत तीन अन्य सड़को के निर्माण हेतु प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के संबंध में महानिदेशक सड़क एवं राजमार्ग मंत्रालय एवं सदस्य परियोजना भा०रा०रा०प्रा० को तथा बिकास क्षेत्रीय अधिकारी को भी पत्र प्रेषित किया है। उक्त आशय की सूचना तब हुई जब मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद महराजगंज को स्वयं पत्र भेजकर उन्हें अवगत कराया। यह खबर जैसे ही आम हुई सोनौली के नगर वासियों व व्यापारी में खुशी की लहर व्याप्त हो गई । लोगो ने चेयरमैन सोनौली के आवास व कार्यालय पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे हैं । इस संबंध में सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि सोनौली में बाईपास बनने के लिए प्रक्रिया अब अपने अंतिम चरण में चल रहा है। सड़क परिवहन मंत्री ने अपने अधीनस्थों को प्रक्रिया पूरा कर प्रस्तुत करने का निर्देश दे दिये है सब कुछ ठीक रहा तो अब बाईपास बनने से कोई रोक नहीं सकता है। सांसद पंकज चौधरी सम्मान और बधाई के पात्र हैं।