1. हिन्दी समाचार
  2. सोनौली के फरेंदी तिवारी गांव के पास खुलेगा पुलिस चौकी

सोनौली के फरेंदी तिवारी गांव के पास खुलेगा पुलिस चौकी

Sonauli Farendi Tiwari Gaw Police Chauki

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली। महराजगंज भारत नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों की संवेदनशीलता को देखते हुए सोनौली थाना क्षेत्र के सरहदी गांव फरेंदी तिवारी के पास एक पुलिस चौकी स्थापित किए जाने की कार्यवाही पुलिस द्वारा शुरू हो गई है। जिसके लिए भूमि की तलाश की किए जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि हर दस किलोमीटर में एसएसबी के साथ पुलिस चौकी बनाए जाने की योजना है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

पुलिस सूत्रों के मुताबिक भारत नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों के संवेदनशीलता को देखते हुए पड़ोसी राष्ट्र नेपाल ने प्रत्येक 10 किलोमीटर पर सशस्त्र पुलिस के चेक पोस्ट स्थापित करने की तैयारी में जुटा है।वहीं भारतीय सीमा के सरहद पर स्थित गांव फरेंदी तिवारी के पास एक नागरिक पुलिस चौकी के स्थापित किये जाने के लिए जमीन की तलाश शुरु हो गया है । जिसके लिए पुलिस की एक टीम मंगलवार की शाम गांव का दौरा कर जमीन की देखरेख किया।

इस सम्बंध में क्षेत्राधिकारी नौतनवा राजू कुमार साव ने बताया कि आदर्श नगर पंचायत सोनौली के अधिशासी अधिकारी से फरेंदी तिवारी के पास नागरिक पुलिस चौकी स्थापित किए जाने हेतु जमीन देने के लिए कहा गया है। शीघ्र ही फरेंदी तिवारी गांव में नागरिक पुलिस चौकी स्थापित हो जाएगी जिसके लिए फौरी तौर पर कार्यवाही शुरू हो गई है।

विजय चौरसिया -ब्यूरो प्रभारी महराजगंज

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...