1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सोनौली:ऑनलाइन क्लास के लिए बेथल मोबाइल एप लांचिग किया -सुधीर त्रिपाठी

सोनौली:ऑनलाइन क्लास के लिए बेथल मोबाइल एप लांचिग किया -सुधीर त्रिपाठी

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

सोनौली महराजगंज । सरकार ने कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए लगभग पूरे देश में लॉक डाउन (Lock Down) जारी किया है। जिसकी वजह से कारोबार से लेकर शिक्षा व्यवस्था तक पूरी तरह प्रभावित है। इसी के चलते बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो इसके लिए बेथल चिल्ड्रेन स्कूल ने अनोखी पहल शुरू की है। इन स्कूलों की तरफ से बच्चों की पढ़ाई को जारी रखने के लिए शिक्षकों ने मोबाईल एप के जरिये ऑनलाइन क्लास (Online class) शुरू की है।

गुरुवार को स्कूल के प्रबंधक जोशुआ भगत ने नगर के चेयरमैन प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी के द्वारा ऑनलाइन क्लासेज की मोबाईल एप का लांचिंग करते हुुुए क्लासेज का शुभारंभ किया।

सुधीर त्रिपाठी ने ऑनलाइन क्लासेज शुरू करने के लिए विद्यालय परिवार को सराहा और अभिभावकों और बच्चों से अपील की कि वह लॉक डाउन के दौरान सभी निर्देशों का पालन करें। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बेथल चिल्ड्रेन स्कूल इस मोबाइल एप में ऑनलाइन कक्षाओं के अलावा, विद्यार्थियों के लिए देश भर के विभिन्न बुद्धिजीवियों द्वारा विशेष काउंसिलिंग का भी सेक्शन है इसके अलावा विद्यार्थियों के दिमाग को तेज करने वाले माइंड गेम्स का भी सेक्शन है । जिससे की विद्यार्थियों पढ़ाई करने के साथ साथ ऑनलाइन गेम्स के द्वारा भी दिमाग को विकसित कर सकें ।

इस दौरान बेथल चिल्ड्रेन स्कूल परिवार से माइकल जोशुआ द्वारा श्री त्रिपाठी को अंग वस्त्र देकर कर कोरोना काल मे नगर वासियों को तमाम सुविधाओं मुहैय्या कराने के लिए धन्यवाद दिया ।

आपको बतादे की सुधीर त्रिपाठी के अपील पर सबसे पहले बेथल चिल्ड्रेन स्कूल सोनौली ने 3 माह की मासिक फीस को भी पहले ही पूर्णतः माफ़ कर दिया है साथ ही एडमिशन भी निःशुल्क कर दिया है ।

एप लांचिंग के दौरान विद्यालय के संस्थापक जोशुआ भगत, प्रधानाचार्या श्रीमती एलिजाबेथ भगत, लीडीया पीटर, डेनियल जोशुआ, जॉनसन, अभिषेक, माइकल, लोरेन, स्तुति संग सभासदगण मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...