1. हिन्दी समाचार
  2. सोनौली:सुधीर त्रिपाठी ने बच्चों को “स्वच्छता” के लिए किया जागरूक

सोनौली:सुधीर त्रिपाठी ने बच्चों को “स्वच्छता” के लिए किया जागरूक

Sonauli Sudhir Tripathi Makes Children Aware Of Cleanliness

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली:11 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले विशेष ” स्वच्छता ही सेवा है, पखवाड़े को सफल बनाने के लिए प्रतिदिन आयोजित हो रहे कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए आज नगर में स्थिति नव ज्योति स्कॉलर्स एकेडमी में नगर पंचायत सोनौली के बैनर तले स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु एक कार्यक्रम आयोजित की गई।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली में बवाल के बाद गृह मंत्रालय सख्त, दिल्‍ली में तैनात होंगी 15 पैरामिलिट्री जवानों की कंपनियां

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी द्वारा माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
तत्पश्चात कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों का विद्यालय के अध्यापकों द्वारा माल्यार्पण कर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वगत किया गया।

इस अवसर पर श्री त्रिपाठी ने कहा कि ने कहा कि मेरे द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है लेकिन सरकार के इस अभियान को तभी सफल बनाया जा सकता है जब आप सभी लोगों का सहयोग मिलेगा। आप सभी प्यारे बच्चों से अनुरोध है कि आप लोग अपने घर के लोगों के साथ साथ पास-पड़ोस के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करिये की अपने घर का कूड़ा सड़क पर न फेंके उसको कूड़ेदान में डाले और किसी भी प्रकार का गंदगी अपने अगल बगल न होने दें।

वही विद्यालय के प्रबंधक शिरीष पाण्डेय ने बच्चों को नगर को स्वच्छ बनाने हेतु प्रेरित करते हुए कहा कि जहाँ आप के नगर के अध्यक्ष द्वारा प्रतिदिन कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा,वहीं आप लोगों की भी जिम्मेदारी है कि लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें।

पढ़ें :- भारत में होगी इंग्लैंड के स्पिनरों की असल परीक्षा: महेला जयवर्धने

इस अवसर पर सभासद बेचन प्रसाद,प्रदीप नायक,अमीर आलम,राधेश्याम यादव,पप्पू खान एवं रामअशीष तिवारी,पप्पू सिंह,अशुतोष त्रिपाठी सहित विद्यालय के सभी अध्यापक व अध्यापिका गण और बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...