1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सोनिया गांधी, बोलीं- केंद्र सभी दलों की सहमति से कोरोना महामारी से निपटने की बनाए रणनीति

सोनिया गांधी, बोलीं- केंद्र सभी दलों की सहमति से कोरोना महामारी से निपटने की बनाए रणनीति

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। देश में कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने को लेकर एक राष्ट्रीय नीति पर राजनीतिक सर्वसम्मति बनाने की केंद्र से शनिवार को अपील की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Sonia Gandhi Bolin Center Formulated Strategy To Deal With Corona Epidemic With The Consent Of All Parties

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश में  कोहराम मचा रखा है। कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने को लेकर एक राष्ट्रीय नीति पर राजनीतिक सर्वसम्मति बनाने की केंद्र से शनिवार को अपील की।

पढ़ें :- टीके की कमी के सवाल पर भड़के सदानंद गौड़ा, बोले- क्या खुद को फांसी पर लटका लें?

गांधी ने वीडियो संदेश में कहा कि अब समय आ गया है कि केंद्र व राज्य सरकारें जागें और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का टीका सभी नागरिकों को नि:शुल्क लगाया जाना चाहिए । देश की टीकाकरण मुहिम को गति देने के मकसद से टीकों का उत्पादन बढ़ाने के लिए लाइसेंस हासिल करने को अनिवार्य बनाया जाना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि देश में कोविड-19 संकट से निपटने के लिए राष्ट्रीय नीति तैयार की जाए।  इसे लेकर राजनीतिक सर्वसम्मति बनाई जाए। अब समय आ गया है कि केंद्र व राज्य सरकारें जागे और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

गांधी ने केंद्र सरकार से अपील की कि वह हर गरीब परिवार के खाते में छह-छह हजार रुपये पहुंचाए । ताकि मौजूदा संकट से निपटने में उन्हें मदद मिल सके। उन्होंने जांच बढ़ाने और आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं की काला बाजारी रोकने की अपील की। गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में केंद्र के साथ खड़ी रहेगी । उन्होंने सभी भारतीयों से इस मुश्किल समय में एकजुट रहने की अपील की। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक चार लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या अब 32 लाख के पार हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के 4,01,993 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,91,64,969 हो गई तथा 3,523 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 2,11,853 हो गई।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण: भारतीय बाजार में अगले हफ्ते से उपलब्ध होगी Sputnik V वैक्सीन, जुलाई से देश में ही होगा उत्पादन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X