1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सोनिया गांधी ने दी विजयादशमी की बधाई, कहा-अंत में सच की विजय ही नियति है

सोनिया गांधी ने दी विजयादशमी की बधाई, कहा-अंत में सच की विजय ही नियति है

Sonia Gandhi Congratulated Vijayadashami Said In The End The Victory Of Truth Is Destiny

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। विजयादशमी के पर्व पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। इसके दौरान उन्होंने कहा कि विजयादशमी त्योहार का सबसे बड़ा संदेश यही है कि शासन में जनता सर्वोपरि है और एक नेतृत्वकर्ता के जीवन में अहंकार, झूठ और वादाखिलाफी की कोई जगह नहीं है। वहीं, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी देश को इस त्योहार की बधाई दी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि अंत में सच की विजय ही नियति है।

पढ़ें :- राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-मोदी सरकार की क्रूरता के ख़िलाफ़ देश का किसान डटकर खड़ा है

सोनिया गांधी ने कहा कि दशहरा अन्याय पर न्याय, असत्य पर सत्य और अहंकार पर विवेक की जीत प्रतीक है। नौ दिन की पूजा के बाद यह किसी भी स्थिति में कर्तव्यों को पूरा करने का प्रण लेकर आता है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, शासन में जनता सर्वोपरि है और एक शासक की जिंदगी में अहंकार, झूठ और वादाखिलाफी का कोई स्थान नहीं है।

यही विजयदशमी पर्व का सबसे बड़ा संदेश है। कांग्रेस अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि यह दशहरा लोगों की जिंदगियों खुशहाली, शांति और समृद्धि लाने के साथ उनमें सौहार्द और सांस्कृतिक मूल्यों को भी मजबूत करेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे त्योहार के दौरान कोविड-19 के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें। कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं दीं।

 

पढ़ें :- कांग्रेस के संकटमोचक अहमद पटेल के निधन पर राजनेताओं मे शोक, ट्वीट कर दी श्रद्धांजली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...