1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी चुनी गईं संसदीय दल की नेता, वोटरों को बोला धन्यवाद

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी चुनी गईं संसदीय दल की नेता, वोटरों को बोला धन्यवाद

Sonia Gandhi Or Son Rahul Congress Lawmakers To Choose Leader Of Opposition Today

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित हुई। इस बैठक में सोनिया गांधी एक बार फिर संसदीय दल की नेता चुनीं गईं हैं। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद थे। दोबारा संसदीय दल की नेता चुने जाने पर सोनिया गांधी ने कांग्रेस को वोट करने वाले वोटरों को धन्यवाद बोला।

पढ़ें :- हैदराबाद निकाय चुनाव: भाजपा ने ध्वस्त​ किया ओवैसी का किला, TRS के दफ़्तर में सन्नाटा

बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद यह मीटिंग हो रही है। वर्किंग कमेटी की मीटिंग में राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसे ठुकरा दिया गया था। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि राहुल गांधी के नेतृत्व में वह आगे पार्टी को मजबूत करेंगे।कांग्रेस के लिए मुश्किल यह है कि लोकसभा में उसके सिर्फ 52 सांसद हैं. विपक्ष का दर्जा पाने के लिए एक पार्टी के पास कम से कम 55 सांसद होने जरूरी हैं।

2014 लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के सिर्फ 44 संसद पहुंचे थे। 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी के हाथों करारी मात मिली है। इस चुनाव में भाजपा को अपने दम पर 303 सीटें मिलीं, जो उसके इतिहास में सबसे ज्यादा है। गौरतलब है कि राहुल गांधी के इस्तीफा को लेकर पूरे देश के कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें अध्यक्ष पद पर बने रहने की मांग उठा रहे हैं। उनका कहना है कि वह राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को मजबूत करेंगे और आने वाले समय में सरकार बनायेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...