सोनिया गांधी ने लोकसभा में उठाया रायबरेली कोच फैक्ट्री का मुद्दा, उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप

sonia gandhi
सोनिया गांधी ने लोकसभा में उठाया रायबरेली कोच फैक्ट्री का मुद्दा, उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप

नई दिल्ली। यूपीए चेयरपर्सन व रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने लोकसभा में अपने क्षेत्र का मुद्दा उठाया। रायबरेली में रेलवे कारखाने के निजीकरण पर सोनिया गांधी ने सवाल उठाया और कहा कि यह सरकार कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है। इस दौरान उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को भी याद किया।

Sonia Gandhi Raised Rae Bareli Coach Factory Issue In Lok Sabha :

लोकसभा में सोनिया गांधी ने कहा कि, रायबरेली की सार्वजनिक संपत्तियों की सरकार पूरी तरह से रक्षा करे। रायबरेली की रेल कोच फैक्ट्री देश की सबसे आधुनिक फैक्ट्रियों में से एक है। उन्होंने कहा कि, पूर्व की सरकारों ने इसे आगे ले जाने में काफी मदद की है। इस फैक्ट्री से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलता है। सोनिया गांधी ने कहा कि, मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि सरकार इस फैक्ट्री के निजीकरण का प्रयास कर रही है। अगर ऐसा हुआ तो दो हजार से अधिक मजदूरों और कर्मचारियों का ​भविष्य संकट में है।

वहीं, इस दौरान सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को याद किया। उन्होंने कहा कि, पंडित जवाहर लाल नेहरू सार्वजनिक उद्योंगो को देश के विकास की पूंजी मानते थे लेकिन यह सरकार मजदूर और गरीबों को भूलकर सिर्फ कुछ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है। इस दौरान वहां मौजूद कांग्रेस सांसद मेज थपथपाते हुए नजर आए।

नई दिल्ली। यूपीए चेयरपर्सन व रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने लोकसभा में अपने क्षेत्र का मुद्दा उठाया। रायबरेली में रेलवे कारखाने के निजीकरण पर सोनिया गांधी ने सवाल उठाया और कहा कि यह सरकार कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है। इस दौरान उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को भी याद किया। लोकसभा में सोनिया गांधी ने कहा कि, रायबरेली की सार्वजनिक संपत्तियों की सरकार पूरी तरह से रक्षा करे। रायबरेली की रेल कोच फैक्ट्री देश की सबसे आधुनिक फैक्ट्रियों में से एक है। उन्होंने कहा कि, पूर्व की सरकारों ने इसे आगे ले जाने में काफी मदद की है। इस फैक्ट्री से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलता है। सोनिया गांधी ने कहा कि, मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि सरकार इस फैक्ट्री के निजीकरण का प्रयास कर रही है। अगर ऐसा हुआ तो दो हजार से अधिक मजदूरों और कर्मचारियों का ​भविष्य संकट में है। वहीं, इस दौरान सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को याद किया। उन्होंने कहा कि, पंडित जवाहर लाल नेहरू सार्वजनिक उद्योंगो को देश के विकास की पूंजी मानते थे लेकिन यह सरकार मजदूर और गरीबों को भूलकर सिर्फ कुछ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है। इस दौरान वहां मौजूद कांग्रेस सांसद मेज थपथपाते हुए नजर आए।