सोनिया गांधी की सुरक्षा में तैनात SPG कमांडो लापता, सुरक्षा एजेंसियां परेशान

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सुरक्षा में तैनात एक एसपीजी कमांडो संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया। बताया जा रहा है एसपीजी जवान राकेश कुमार(31) बीते एक सितंबर से लापता है। राकेश कुमार सोनिया गांधी के सरकारी आवास 10, जनपथ की सुरक्षा में तैनात था। राकेश के पिता ने गायब होने की सूचना पुलिस में दर्ज कराई है। राकेश द्वारका में एक किराए के फ्लैट में परिवार के साथ रहता है।

द्वारका स्थित सेक्‍टर-8 में किराये पर रहने वाला राकेश घर से वर्दी में एक सितंबर को ड्यूटी के लिए निकला। 10 जनपथ पहुंचकर साथी जवानों से मिला। कुछ समय बाद राकेश वहां से निकल गया और उसके बाद से लापता है। परिजनों का कहना है, 2 सितंबर को जब राकेश घर नहीं पहुंचा तो घरवालों ने सोचा कि ड्यूटी डबल हो गई होगी या फिर किसी दोस्त के पास चले गए होंगे। राकेश के मोबाइल फोन पर भी परिजनों ने बात करने की कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं हो सकी।

{ यह भी पढ़ें:- सोनिया गांधी की तबियत बिगड़ी एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया }

साथियों के अनुसार राकेश सुबह 11 बजे निकल गया था। जाते-जाते वह अपना सर्विस रिवाल्वर और मोबाइल भी छोड़ गया था। चौंकाने वाली बात ये है कि एक सितम्बर को राकेश ड्यूटी पर नहीं था, इसके बाद भी वह घर से वर्दी पहनकर निकला था। सुरक्षा एजेंसियां राकेश के लापता होने से खासा परेशान हैं। पुलिस अब इस एसपीजी कमांडो से जुड़ी सारी जानकारियां इकट्ठा कर रही है।

तुगलक रोड पुलिस कमांडो को ढूंढने की कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चला है। पुलिस इस बात की तफ्तीश में जुटी है कि जब यह कमांडो उस दिन ड्यूटी पर नहीं था तो फिर घर से वर्दी पहनकर क्यों निकला? पुलिस मामले की जांच में जुटी है लेकिन अभी तक कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है।

{ यह भी पढ़ें:- दिवाली के बाद राहुल गांधी को मिल सकता है प्रमोशन }

Loading...