1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सोनिया गांधी ने तीसरी लहर से पहले बच्चों की सुरक्षा पर जोर दिया, टीकाकरण की गति पर जताई चिंता

सोनिया गांधी ने तीसरी लहर से पहले बच्चों की सुरक्षा पर जोर दिया, टीकाकरण की गति पर जताई चिंता

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने देश में टीकाकरण की गति को लेकर चिंता प्रकट की है। उन्होंने कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तैयारियों को तेज करने पर जोर दिया है। इसके साथ ही विशेषकर बच्चों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाने की जरूरत बताई है। उन्होंने पार्टी महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की डिजिटल बैठक में यह टिप्पणी की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने देश में टीकाकरण की गति को लेकर चिंता प्रकट की है। उन्होंने कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तैयारियों को तेज करने पर जोर दिया है। इसके साथ ही विशेषकर बच्चों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाने की जरूरत बताई है। उन्होंने पार्टी महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की डिजिटल बैठक में यह टिप्पणी की।

पढ़ें :- शेरशाह के एक्टर ने दिया बड़ा बयान, कहा मैं कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा, यह मानव इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला 
Jai Ho India App Panchang

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महासचिवों और प्रभारियों की बैठक को संबोधित किया। टीकाकरण की गति को लेकर उन्होंने गहरी चिंता प्रकट की है। कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर से पहले बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने पर उन्होंने अधिक जोर दिया है।

सोनिया गांधी की अगुवाई में चल रही इस बैठक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी जैसे मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस डिजिटल बैठक में कांग्रेस के नेता पार्टी के प्रस्तावित संपर्क अभियान पर भी चर्चा करेंगे। इस बैठक में पेट्रोल-डीजल और जरूरी खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के संदर्भ में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बैठक में कोविड के मौजूदा हालात और आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा होगी। इस बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की भी बैठक बुलाई जाएगी।

सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ यह बैठक संसद के मॉनसून सत्र से पहले बुलाई है। मॉनसून सत्र जुलाई में हो सकता है। कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से सरकार पर लगातार हमले कर रही है।

पढ़ें :- वैक्सीनेशन का ग्राफ शेयर कर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-इवेंट खत्म
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...