1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. तवांग मामले को लेकर सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-चीन की घुसपैठ पर जवाब नहीं दे रही सरकार

तवांग मामले को लेकर सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-चीन की घुसपैठ पर जवाब नहीं दे रही सरकार

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के बीच हुए टकराव के बाद तनाव बढ़ा हुआ है। इधर, कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। इस बीच कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंता जताई है। उन्होंने पार्टी संसदीय दल की बैठक के बाद उन्होंने कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के संसद परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग (Tawang)  में भारत और चीन के बीच हुए टकराव के बाद तनाव बढ़ा हुआ है। इधर, कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। इस बीच कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंता जताई है। उन्होंने पार्टी संसदीय दल की बैठक के बाद उन्होंने कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के संसद परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन किया।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

इस मामले को लेकर विपक्ष ने संसद में चर्चा कराए जाने की मांग की है। तवांग की घटना के बाद से लगातार इस मुद्दे पर चर्चा किए जाने की मांग हो रही है। सोनिया गांधी का कहना है कि सरकार चर्चा नहीं कराने के अड़ियल रुख पर कायम है, जबकि जनता व सदन सीमा की असल स्थिति जानना चाहते हैं।

सोनिया गांधी ने सवाल किया कि सरकार चीन के आक्रमण का आर्थिक पाबंदियां लगाकर जवाब क्यों नहीं दे रही है? इसके साथ ही सोनिया गांधी ने देश की आर्थिक स्थिति को लेकर भी चिंता जताई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...