1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Sonia Gandhi ने केंद्र पर कसा तंज, आत्ममुग्ध सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ करने पर है तुली

Sonia Gandhi ने केंद्र पर कसा तंज, आत्ममुग्ध सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ करने पर है तुली

कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार (Central Government) पर भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों (Freedom Fighters) के अपमान के आरोप लगाए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार (Central Government) पर भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों (Freedom Fighters) के अपमान के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राजनैतिक लाभ के लिए की जा रही गलत बयानबाजी का कांग्रेस (Congress)  विरोध करेगी। खास बात है कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते आइसोलेशन (Isolation) में हैं।

पढ़ें :- मल्लिकार्जुन खड़गे बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष, थोड़ी ही देर में भरेंगे फॉर्म 

कांग्रेस (Congress)  प्रमुख ने लिखा कि पिछले 75 साल में भारत ने अपने प्रतिभाशाली भारतवासियों की कड़ी मेहनत के बल पर विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सूचना प्रौद्योगिकी (Science, Education, Health and Information Technology) सहित सभी क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय पटल पर एक अमिट छाप छोड़ी है। भारत ने अपने दूरदर्शी नेताओं के नेतृत्व में एक ओर जहां स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव व्यवस्था स्थापित की। वहीं प्रजातंत्र और संवैधानिक संस्थाओं को मजबूत बनाया है। इसके साथ-साथ भारत ने भाषा धर्म संप्रदाय (Religious Sect)की बहुलतावादी कसौटी पर सदैव खरा उतरने वाले एक अग्रणी देश के रूप में अपनी गौरवपूर्व पहचान बनाई है।

सरकार पर कसा तंज

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने लिखा कि साथियों, हमने बीते 75 वर्षों में हमने अनेक उपलब्धियां हासिल की, लेकिन आज की आत्ममुग्ध सरकार हमारे स्वतंत्रता सेनानियों (Freedom Fighters) के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ करने पर तुली हुई है, जिसे कदापि स्वीकार नहीं किया जा सकता है। राजनैतिक लाफ के लिए ऐतिहासिक तथ्यों पर कोई भी गलत बयानी तथा गांधी नेहरू पटेल आजाद जी जैसे महान राष्ट्रीय नेताओं को असत्यता के आधार पर कटघरे में खड़े करने के हर प्रयास का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Indian National Congress) पुरजोर विरोध करेगी।

पढ़ें :- पायलट के संयम के आगे गहलोत की चाल पड़ी उलटी, प्रमोशन रुका, सीएम की कुर्सी पर भी संकट?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...