1. हिन्दी समाचार
  2. जीत के बाद पहली बार प्रियंका के साथ रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी, संगठन की टटोलेंगी नब्ज

जीत के बाद पहली बार प्रियंका के साथ रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी, संगठन की टटोलेंगी नब्ज

Sonia Gandhi Who Reached Rae Bareli With Priyanka For The First Time After The Victory

By शिव मौर्या 
Updated Date

रायबरेली। लोकसभा चुनाव जीत के बाद पहली बार आज सोनिया गांधी अपने संसदीय सीट रायबरेली पहुंची है। इनके साथ ​प्रियंका गांधी वाड्रा भी हैं। सोनिया गांधी कार्यकर्ताओं और रायबरेली की जनता के प्रति अभार जताएंगी। इसके साथ ही संगठन का नब्ज टटोलेंगी।

पढ़ें :- 43 और मोबाइल एप पर प्रतिबंध के बाद बौखलाया चीन, कहा-भारत का निर्णय गलत

फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सोनिया और प्रियंका सड़क मार्ग से होते हुए भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंची। जहां वह पांचवीं बार चुनाव जीतने पर सोनिया-प्रियंका न सिर्फ जिले की जनता, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताएंगी, बल्कि संगठन की नब्ज टटोलेंगी।

साथ ही यह जानने की भी कोशिश करेंगी कि इस बार पार्टी ने चुनाव तो जरूर जीता, लेकिन किस कारणवश इस बार अधिक मतों से जीत हासिल नहीं हो पाई। बता दें कि रायबरेली कांग्रेस का गढ़ मना जाता है। यहां से 2004 के बाद से लगातार सोनिया गांधी संसद पहुंची है। इस बार उन्होंने पांचवीं बार लोकसभा चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया है। हालांकि, वह जीत का अंतर कम होने को लेकर कार्यकर्ताओं से चर्चा जरूर करेंगी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने यूपी से सिर्फ एक सीट जीती है, जो रायबरेली लोकसभा है। वहीं अमेठी से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव हार गए और वहां से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने जीत हासिल की।

पढ़ें :- जनता को जिम्मेदार ठहराना ये एक तानाशाह सरकार की पहचान है: संजय सिंह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...