1. हिन्दी समाचार
  2. महिलाओं पर बढ़ते अपराध के कारण इस साल सोनिया गांधी नहीं मनायेंगी अपना जन्मदिन

महिलाओं पर बढ़ते अपराध के कारण इस साल सोनिया गांधी नहीं मनायेंगी अपना जन्मदिन

Sonia Gandhi Will Not Celebrate Her Birthday This Year Due To Increasing Crime On Women

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देशभर के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं पर बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंता जाहिर की। इसको लेकर उन्होंने ऐलान किया है कि वह अपना इस साल जन्मदिन नहीं मनाएंगी। सोमवार नौ दिसंबर को वह 73 साल की हो जाएंगी। सूत्रों की माने तो सोनिया गांधी देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं पर होने वाले अत्याचार और दुष्कर्म की घटनाओं से वह दुखी हैं।

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

इसी वजह से उन्होंने अपना जन्मदिन न मनाने का फैसला लिया है। उनका यह फैसला ऐसे समय पर आया है जब उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जला दिया और वह दिल्ली के अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गई। इसके साथ ही हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ ​दरिंदगी कर उसे मार दिया गया।

देशभर से महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों की खबर सामने आ रही हैं। जिसे लेकर लोगों में आक्रोश है। बता दें कि, उन्नाव में हुई दरिंदगी की घटना को लेकर कांग्रेस उग्र है। दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को उन्नाव पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची थी।

इस दौरान उन्होंने चिंता जताई थी और सरकार से मांग की थी कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाये। इसके साथ ही यूपी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालय का घेराव किया था। इसको लेकर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज भी किया था।

पढ़ें :- GOLD RATE: लगातार दूसरे दिन आई सोने चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...