रायबरेली: सोनिया-प्रियंका ने की बैठक, कांग्रेस किसानों का मुद्दा उठाकर घेरेगी योगी सरकार को

priyanka soniya
रायबरेली: सोनिया-प्रियंका ने की बैठक, कांग्रेस किसानों का मुद्दा उठाकर घेरेगी योगी सरकार को

रायबरेली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और महा सचिव प्रियंका गांधी रायबरेली और अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होने रायबरेली में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होने किसानो की समस्याओं पर बातचीत की और अब कांग्रेस किसानो के मुद्दो पर योगी सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है।

Sonia Priyanka Meeting In Rae Bareli Congress Will Surround Yogi Government By Raising Farmers Issue :

सोनिया गांधी और प्रियंका रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंची और वहां कांग्रेस के जिला और शहरी अध्‍यक्षों के प्रशिक्षण शिविर के तीसरे दिन कांग्रेस प्रदेश कमेटी के पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की।
इस दौरान उन्होने उत्तर प्रदेश के राजनीतिक परिस्थितियों पर गहन चिंतन और मंथन किया। साथ ही कांग्रेस के संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने की रणनीति भी बनाई।

इस दौरान सोनिया और प्रियंका ने किसानों के मुद्दों को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले जाने का ऐलान किया है। किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक और ब्लाक से लेकर राजधानी तक प्रर्दशन किए जाने की रूपरेखा भी तय कर दी गई। प्रियंका गांधी ने इस दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को किसानों के घर जाकर और नुक्कड सभाएं कर उनकी पीड़ा सुनने का निर्देश दिया है।

उन्होने कार्यकर्ताओं को किसानों से किसान मांग पत्र भरवा कर उनकी मांग के आधार पर ब्‍लॉक, तहसील और जिलास्तर के अधिकारियों का भी घेराव करने का निर्देश दे दिया। आने वाले कुछ ही दिनो बाद कांग्रेस लखनऊ में विशाल किसान आक्रोश मार्च निकालेगी। आपको बता दें कि बीते 20 जनवरी से रायबरेली स्थिति भुएमऊ गेस्ट हाउस में उत्तर प्रदेश के सभी पार्टी जिलाध्यक्ष और शहरी अध्यक्षों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मुताबिक ‘नवनिर्वाचित पादाधिकारियों को कांग्रेस की विचारधारा, इतिहास, राजनीतिक दर्शन, भारतीय संस्कृति और अध्यात्म की जानकारी दी जा रही है।

रायबरेली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और महा सचिव प्रियंका गांधी रायबरेली और अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होने रायबरेली में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होने किसानो की समस्याओं पर बातचीत की और अब कांग्रेस किसानो के मुद्दो पर योगी सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। सोनिया गांधी और प्रियंका रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंची और वहां कांग्रेस के जिला और शहरी अध्‍यक्षों के प्रशिक्षण शिविर के तीसरे दिन कांग्रेस प्रदेश कमेटी के पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। इस दौरान उन्होने उत्तर प्रदेश के राजनीतिक परिस्थितियों पर गहन चिंतन और मंथन किया। साथ ही कांग्रेस के संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने की रणनीति भी बनाई। इस दौरान सोनिया और प्रियंका ने किसानों के मुद्दों को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले जाने का ऐलान किया है। किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक और ब्लाक से लेकर राजधानी तक प्रर्दशन किए जाने की रूपरेखा भी तय कर दी गई। प्रियंका गांधी ने इस दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को किसानों के घर जाकर और नुक्कड सभाएं कर उनकी पीड़ा सुनने का निर्देश दिया है। उन्होने कार्यकर्ताओं को किसानों से किसान मांग पत्र भरवा कर उनकी मांग के आधार पर ब्‍लॉक, तहसील और जिलास्तर के अधिकारियों का भी घेराव करने का निर्देश दे दिया। आने वाले कुछ ही दिनो बाद कांग्रेस लखनऊ में विशाल किसान आक्रोश मार्च निकालेगी। आपको बता दें कि बीते 20 जनवरी से रायबरेली स्थिति भुएमऊ गेस्ट हाउस में उत्तर प्रदेश के सभी पार्टी जिलाध्यक्ष और शहरी अध्यक्षों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मुताबिक 'नवनिर्वाचित पादाधिकारियों को कांग्रेस की विचारधारा, इतिहास, राजनीतिक दर्शन, भारतीय संस्कृति और अध्यात्म की जानकारी दी जा रही है।