घर बैठे एक कॉल पर मिलेगा रेल टिकट और आरक्षण

रेलवे , train,
ट्रेनों का लाइव स्टेटस पता करने के लिए WhatsApp पर ऐड करें ये नंबर

नई दिल्ली। रेल का सफर जितना किफायती और आरामदायक होता है, रेल की टिकट बुक करवाना उतना ही टेड़ी खीर। अगर आपको जनरल में यात्रा करनी है तो टिकट खिड़की पर लगने वाली लाइन देखकर सर्दी में भी पसीना आ जाता है। लेकिन सुनने में आ रहा है कि रेलवे जल्द ही घर बैठे टिकट बुक करवाने की सुविधा दे रहा है। जिसके लिए आपको न तो इंटरनेट की जरूरत होगी और ना ही कम्प्यूटर, लैपटॉप या स्मार्टफोन की, क्योंकि रेलवे खुद को स्मार्ट बनाने जा रहा है।

Sonner You Can Book Your Rail Ticket On Phone Call :

बताया जा रहा है कि रेलवे ने फोन कॉल पर टिकट बुक कर घर पहुंचाने की योजना तैयार की है। जिसके तहत यात्री एक कॉल पर न सिर्फ रिजर्वेशन टिकट बुक करवा सकेगा बल्कि चालू टिकट भी खरीद सकेंगे और यह टिकट आपके घर तक भी पहुंचाई जाएगी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में सभी जोनल मुख्यालयों को आदेश जारी किया है। यात्रियों को आरक्षित और अनारक्षित श्रेणी के टिकट देने के लिए पीपीपी मॉडल के तहत वाईटीएसके टिकट काउंटर खोले जाएंगे। इन काउंटर्स के माध्यम से टिकट लेने वाले यात्रियों से रेलवे समय समय पर फीडबैक भी लेगा।

रेलवे बोर्ड ने वाईटीएसके से फोन पर भी आरक्षित टिकटों की बुकिंग और जनरल टिकट जारी करने की सुविधा देने का निर्णय किया है। बोर्ड के संयुक्त निदेशक यातायात वाणिज्य हरविंदर सिंह ने सभी जोनल मुख्यालय को फोन पर टिकट बनाने की सुविधा देने का आदेश दिया है।

नई दिल्ली। रेल का सफर जितना किफायती और आरामदायक होता है, रेल की टिकट बुक करवाना उतना ही टेड़ी खीर। अगर आपको जनरल में यात्रा करनी है तो टिकट खिड़की पर लगने वाली लाइन देखकर सर्दी में भी पसीना आ जाता है। लेकिन सुनने में आ रहा है कि रेलवे जल्द ही घर बैठे टिकट बुक करवाने की सुविधा दे रहा है। जिसके लिए आपको न तो इंटरनेट की जरूरत होगी और ना ही कम्प्यूटर, लैपटॉप या स्मार्टफोन की, क्योंकि रेलवे खुद को स्मार्ट बनाने जा रहा है।बताया जा रहा है कि रेलवे ने फोन कॉल पर टिकट बुक कर घर पहुंचाने की योजना तैयार की है। जिसके तहत यात्री एक कॉल पर न सिर्फ रिजर्वेशन टिकट बुक करवा सकेगा बल्कि चालू टिकट भी खरीद सकेंगे और यह टिकट आपके घर तक भी पहुंचाई जाएगी।प्राप्त जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में सभी जोनल मुख्यालयों को आदेश जारी किया है। यात्रियों को आरक्षित और अनारक्षित श्रेणी के टिकट देने के लिए पीपीपी मॉडल के तहत वाईटीएसके टिकट काउंटर खोले जाएंगे। इन काउंटर्स के माध्यम से टिकट लेने वाले यात्रियों से रेलवे समय समय पर फीडबैक भी लेगा।रेलवे बोर्ड ने वाईटीएसके से फोन पर भी आरक्षित टिकटों की बुकिंग और जनरल टिकट जारी करने की सुविधा देने का निर्णय किया है। बोर्ड के संयुक्त निदेशक यातायात वाणिज्य हरविंदर सिंह ने सभी जोनल मुख्यालय को फोन पर टिकट बनाने की सुविधा देने का आदेश दिया है।