सोनौली : विदेशी नागरिक व एक भारतीय महिला समेत चार गिरफ्तार

sonauli
सोनौली आव्रजन कार्यालय

सोनौली । सोनौली बॉर्डर पर भारत से नेपाल जा रहे एक विदेशी नागरिक तथा एक भारतीय महिला समेत चार लोगों को आव्रजन अधिकारियों ने अपने हिरासत में लेकर आवश्यक पूछताछ के बाद सोनौली पुलिस के हवाले कर दिया है।

Sonouli Four Arrested Including A Foreign National And An Indian Woman :

खबरों के मुताबिक बीती रात में एक तिब्बती शरणार्थी को भारत से नेपाल जाते समय आव्रजन अधिकारियों ने रोक कर उसकी जांच किया तो उसके पास भारत के हिमाचल प्रदेश का आधार कार्ड निर्वाचन कार्ड बरामद हुआ जबकि वह मूल रूप से सिंधुपलचौक का निवासी है।

इसी तरह आज शुक्रवार की दोपहर को भारत से नेपाल जा रहे एक विदेशी नागरिक ऑस्ट्रिया निवासी को इमीग्रेशन अधिकारियों द्वारा जांच में उसके पास से बरामद वीजा में छेड़छाड़ किया गया है।
जांच के दौरान कानपुर की एक भारतीय महिला अपने पुत्र के साथ नेपाल जा रही थी जिसके पास भारत के आधार कार्ड निर्वाचन कार्ड और भारत के पासपोर्ट के साथ साथ नेपाल का नागरिकता बरामद किया है।

आव्रजन अधिकारियों ने सभी से आवश्यक पूछताछ के बाद सोनौली कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया है।
पुलिस चारों के विरुद्ध सोनौली आव्रजन अधिकारियों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करने की कार्रवाई में जुट गई है।

 

सोनौली । सोनौली बॉर्डर पर भारत से नेपाल जा रहे एक विदेशी नागरिक तथा एक भारतीय महिला समेत चार लोगों को आव्रजन अधिकारियों ने अपने हिरासत में लेकर आवश्यक पूछताछ के बाद सोनौली पुलिस के हवाले कर दिया है। खबरों के मुताबिक बीती रात में एक तिब्बती शरणार्थी को भारत से नेपाल जाते समय आव्रजन अधिकारियों ने रोक कर उसकी जांच किया तो उसके पास भारत के हिमाचल प्रदेश का आधार कार्ड निर्वाचन कार्ड बरामद हुआ जबकि वह मूल रूप से सिंधुपलचौक का निवासी है। इसी तरह आज शुक्रवार की दोपहर को भारत से नेपाल जा रहे एक विदेशी नागरिक ऑस्ट्रिया निवासी को इमीग्रेशन अधिकारियों द्वारा जांच में उसके पास से बरामद वीजा में छेड़छाड़ किया गया है। जांच के दौरान कानपुर की एक भारतीय महिला अपने पुत्र के साथ नेपाल जा रही थी जिसके पास भारत के आधार कार्ड निर्वाचन कार्ड और भारत के पासपोर्ट के साथ साथ नेपाल का नागरिकता बरामद किया है। आव्रजन अधिकारियों ने सभी से आवश्यक पूछताछ के बाद सोनौली कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस चारों के विरुद्ध सोनौली आव्रजन अधिकारियों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करने की कार्रवाई में जुट गई है।