1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: अजान विवाद में जब सोनू निगम ने मुंडवाया था सिर, विश्वास बोले- कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता

Birthday Special: अजान विवाद में जब सोनू निगम ने मुंडवाया था सिर, विश्वास बोले- कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता

बॉलीवुड फेमस सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) आज अपना 48 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं सोनू निगम (Sonu Nigam) का जन्म 30 जुलाई 1973 में हुआ था। दरअसल कुछ समय पहले सोनू निगम अपना सिर मुंडवाकर पूरी तरह केशलेस हो गए हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 मुंबई: बॉलीवुड फेमस सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) आज अपना 48 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं सोनू निगम (Sonu Nigam) का जन्म 30 जुलाई 1973 में हुआ था। दरअसल कुछ समय पहले सोनू निगम अपना सिर मुंडवाकर पूरी तरह केशलेस हो गए हैं। यानी अब उनके सिर पर एक भी बाल नहीं है। ऐसा सोनू निगम ने इसलिए किया क्योंकि गत 18 अप्रैल को मौलाना कादरी ने घोषणा की थी कि जो कोई भी गायक सोनू निगम का सिर मुंडायेगा, उनके गले में फटे जूतों की माला पहनाएगा और उन्हें देशभर में घुमाएगा वह उसे 10 लाख रुपये का इनाम देंगे।

पढ़ें :- Chhath puja Geet 2021: सोनू निगम और पवन सिंह का 'चला भौजी हाली हाली' छठ गीत खूब किया जा रहा पसंद

मौलाना कि इस घोषणा के बाद उन्हें जवाब देने के लिए बॉलीवुड गायक सोनू निगम ने बाकायदा मुम्बई में एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया और वहां सबके सामने अपना सिर मुंडवा लिया। उसके बाद उन्होंने कहा था कि मौलाना को अब उन्हें 10 लाख रूपए देने चाहिए। इसको लेकर जैसे ही उन्होंने ट्वीट किया तो सोनू के अजान विवाद पर राजनीति से लेकर मनोरंजन गलियारे में इस पर बहस छिड़ गई है।

पढ़ें :- मैं उस सिस्टम से खफा हूं जिसने 25 दिन से ज्यादा एक बेगुनाह को सलाखों के पीछे रखा, Aryan Khan की बेल पर बोले संजय गुप्ता 

घर के पड़ोस में मस्जिद से आनी वाली अजान की ऊंची आवाजों पर बोलने और फिर फतवे के बाद अपना सिर मुंडवा चुके बॉलीवुड गायक सोनू निगम की कई लोगों ने तारीफ की। आम आदमी पार्टी नेता तथा कवि कुमार विश्वास ने तो अपने अंदाज में तारीफ की है। कुमार विश्वास ने सोनू के लिए ट्वीट कर कहा, ‘अब आपको कोई “बाल” भी बांका नहीं कर सकता दोस्त। आपने तो खुद की जुल्फें गिरा कर नफरत का ही मुडंन करा दिया।

पढ़ें :- Lata और Amitabh सहित 15 सेलेब्स फैंस को देंगे Independence day का तोहफा, HUM HINDUSTANI सॉन्ग में आएंगे नजर

आपको बता दें कि मुस्लिम नेता और पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतिफ अली कादरी ने मशहूर गायक सोनू निगम के द्वारा अजान पर की गई टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ फतवा जारी किया है।  कादरी ने कहा कि बॉलीवुड गायक सोनू निगम ने धर्मनिरपेक्ष भारतीय संविधान का अपमान किया है और उन्हें देश से बाहर निकाल दिया जाना चाहिए। यही नहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो कोई भी सोनू को पुराने जूतों की माला पहनाएगा और सोनू निगम को गंजा करेगा उसको वे 10 लाख रुपए देंगे।


सोनू ने मौलाना के फतवे का जवाब देते हुए स्वय ही अपना सिर मुंडवा लिया और मौलाना को कहा कि लाइए मेरे पैसे। इस पर मौलाना फंस गए। उनको लगने लगा कि ये दांव तो उन्हें उल्टा पड़ गया।


क्योंकि बॉलीवुड गायक सोनू निगम के समर्थन में जिस प्रकार लोग आए उसने मौलना को उनके ही बुने जाल में फंसा दिया। जबकि सोनू ने कहा कि उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए जो बात कही थी वह सुबह की प्रार्थना में लाउडस्पीकर इस्तेमाल को लेकर थी।इसका किसी विशेष धर्म से संबंध नहीं है।

लेकिन मौलाना ने प्रसिद्धी पाने के लिए इसको लेकर फतवा ही जारी कर दिया. बहराल, अब मौलाना खुद ही इससे बाहर निकलने का रास्ता तलाश रहे हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...