1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. सोनू सूद फ्रांस से मंगवा रहे हैं ऑक्सीजन प्लांट्स,अब देश में दूर होगा सांसों का संकट

सोनू सूद फ्रांस से मंगवा रहे हैं ऑक्सीजन प्लांट्स,अब देश में दूर होगा सांसों का संकट

भारत में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच विशेषज्ञों ने देश में तीसरी लहर के आने की आशंका जता दी है। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री से कई सारे ऐसे एक्टर्स हैं जो लोगों के सपोर्ट में आ रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत तो ऑक्सीजन की देखने को मिल रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच विशेषज्ञों ने देश में तीसरी लहर के आने की आशंका जता दी है। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री से कई सारे ऐसे एक्टर्स हैं जो लोगों के सपोर्ट में आ रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत तो ऑक्सीजन की देखने को मिल रही है। कई सारे एक्टर्स ऐसे हैं जो इस किल्लत को दूर करने में लगे हुए हैं। इन सबमें बॉलीवुड एक्टर और अब पीड़ितों के मसीहा सोनू सूद इसमें सबसे आगे हैं। सोनू सूद ने पहले चीन की मदद से भारत तक ऑक्सीजन कंसनट्रेटर्स मंगाए और अब उन्होंने देशवासियों की मदद करने के लिए फ्रांस से भी ऑक्सीजन प्लान्ट्स मंगवाए हैं। सोनू सूद ने बताया कि यह प्लांट फ्रांस व ताइवान से मंगवाया जा रहा है। इस प्लांट की इतनी क्षमता है कि पूरे हॉस्पिट को आक्सीन की सप्लाई कर सकता है।

पढ़ें :- Sonu Sood को नहीं मिल रहा ऐसा काम, एक्टर ने किया बड़ा खुलासा

सोनू सूद ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस बारे में बताया कि देश में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए कई सारे ऑक्सीजन प्लांट्स मंगाए गए हैं। इससे देशभर में जो ऑक्सीजन की शॉर्टेज है उसका समाधान मिल जाएगा। सब कुछ समय से हो जाएगा। सोनू सूद ने बताया कि हम देख रहे हैं कि कई सारे लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर्स के आभाव की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन ऑक्सीजन सिलेंडर्स को ऐसे ही हॉस्पिटल्स तक नहीं पहुंचाया जाएगा बल्कि इसे पूरी तरह से भरकर दिया जाएगा। इससे समस्या का निदान जल्दी हो पाएगा। इस समय सबसे जरूरी है कि चीजों को सही समय पर किया जाए ताकि हम लोग ज्यादा जानों को न खोएं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पहले प्लान्ट का ऑर्डर किया जा चुका है। यह 10-12 दिन के अंदर फ्रांस से भारत आ भी जाएगा। बता दें कि इस महामारी में सोनू सूद का प्रयास वाकई में सराहनीय है। पिछले साल उन्होंने जिस तरह से प्रवासी मजदूरों को उनके ठिकानों तक पहुंचाने में मदद की थी इस बार उन्होंने जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का जिम्मा उठाया है। उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ निभा भी रहे हैं। इससे पहले सोनू सूद ने चीन से भी ऑक्सीजन कंसनट्रेटर्स मंगवाए थे।

पढ़ें :- बॉलीवुड इंडस्ट्री को फिर लगा तगड़ा झटका, गोलमाल एक्ट्रेस का हुआ निधन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...