Sony Cyber Shot की नई सीरीज, जानिये कैमरे की खूबियां

sony-cyber-shot

सोनी ने साइबर-शॉट आरएक्स10(Sony Cyber Shot) सीरीज का विस्तार करते हुए नया आरएक्स10 4 कैमरा उतारा है। इसकी कीमत 1,29,990 रुपये से शुरू होती है। आरएक्स10 4 कैमरा 14 अक्टूबर से अल्फा फ्लैगशिप स्टोर्स और प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक आउटलेटों पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी का दावा है कि इसमें दुनिया का सबसे तेज 0.03 सेकेंड का हाई-स्पीड ऑटो फोकस (एएफ) है, जिसमें 315 फोकल-लेन फेज-डिटेक्शन एएफ पॉइंट्स है।

Sony Cybershot Rx10 Iv With 4k Recording :

यह डिवाइस 4के मूवीज की रिकार्डिग में सक्षम है। इसका एलसीडी स्क्रीन झूकनेवाला है, जो ‘टच फोकस’ और ‘टच पैड’ फीचर से लैस है। पिछले साल जारी की गई आरएक्स 10 3 को भी बड़ी सफलता मिली थी, जिसके बाद कंपनी ने नई आरएक्स 10 4 में 24 फ्रेम प्रति सेकेंड (एफपीएस) लगातार शूटिंग का फीचर दिया है जो फुल एएफ/एई ट्रैकिग से लैस है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसमें 315 फेज-डिटेक्सन एएफ प्वाइंट्स है। साथ ही इसमें ‘हाई डेंसिटी ट्रैकिंग एएफ’ प्रौद्योगिकी है। इसका शटर मोड पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक है, हालांकि यूजर की जरूरत को देखते हुए इसमें मैकेनिकल शटर मोड भी मुहैया कराया गया है।

सोनी ने साइबर-शॉट आरएक्स10(Sony Cyber Shot) सीरीज का विस्तार करते हुए नया आरएक्स10 4 कैमरा उतारा है। इसकी कीमत 1,29,990 रुपये से शुरू होती है। आरएक्स10 4 कैमरा 14 अक्टूबर से अल्फा फ्लैगशिप स्टोर्स और प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक आउटलेटों पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी का दावा है कि इसमें दुनिया का सबसे तेज 0.03 सेकेंड का हाई-स्पीड ऑटो फोकस (एएफ) है, जिसमें 315 फोकल-लेन फेज-डिटेक्शन एएफ पॉइंट्स है।यह डिवाइस 4के मूवीज की रिकार्डिग में सक्षम है। इसका एलसीडी स्क्रीन झूकनेवाला है, जो 'टच फोकस' और 'टच पैड' फीचर से लैस है। पिछले साल जारी की गई आरएक्स 10 3 को भी बड़ी सफलता मिली थी, जिसके बाद कंपनी ने नई आरएक्स 10 4 में 24 फ्रेम प्रति सेकेंड (एफपीएस) लगातार शूटिंग का फीचर दिया है जो फुल एएफ/एई ट्रैकिग से लैस है।कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसमें 315 फेज-डिटेक्सन एएफ प्वाइंट्स है। साथ ही इसमें 'हाई डेंसिटी ट्रैकिंग एएफ' प्रौद्योगिकी है। इसका शटर मोड पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक है, हालांकि यूजर की जरूरत को देखते हुए इसमें मैकेनिकल शटर मोड भी मुहैया कराया गया है।