इन फीचर्स के साथ लांच हुआ Sony Xperia Ace

sony ace2
इन फीचर्स के साथ लांच हुआ Sony Xperia Ace

नई दिल्ली। स्मार्टफोन मेकर दिग्गज कंपनी Sony ने एक नया स्मार्टफोन Xperia Ace लांच किया है। कंपनी ने इस एक किफायती स्मार्टफोन बताया है। कीमत की बात करें तो Xperia Ace की कीमत 48,600 जापानी येन यानी करीब 31,000 रुपये है। इस फोन को 1 जून से जापनी ऑपरेटर NTT Docomo के जरिए सेल के लिए उपलब्ध कराय जाएगा।

Sony Xperia Ace Launches With These Features :

दरअसल, इस स्मार्टफोन को तीन कलर पर्पल, ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा या फिर लांच किया जाएगा या नहीं, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है, “Xperia Ace एक हाई-क्वालिटी कॉम्पैक्ट मॉडल है। यह हाई-परफॉर्मेंस के साथ आता है।”

Sony Xperia Ace के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच का Full-HD+ ट्राइल्यूमिनस LCD डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x 2160 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। यह फोन 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर और 4 GB रैम से लैस है। इसमें 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसमें दिया गया पावर बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर है। यह फोन IPX5/ IPX8 वाटर व डस्ट रेसिस्टेंस के सपोर्ट के साथ आता है।

बता दें, फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का सिंगल सेंसर मौजूद है जिसका अपर्चर f/1.8 है। यह सेंसर हाइब्रिड स्टेबलाइजेशन के साथ आता है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन को मर्ज कर काम करता है। वहीं, 8 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर भी मौजूद है।

इतना ही नहीं फोन को पावर देने के लिए 2700 mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5, जीपीएस और ग्लोनास जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

नई दिल्ली। स्मार्टफोन मेकर दिग्गज कंपनी Sony ने एक नया स्मार्टफोन Xperia Ace लांच किया है। कंपनी ने इस एक किफायती स्मार्टफोन बताया है। कीमत की बात करें तो Xperia Ace की कीमत 48,600 जापानी येन यानी करीब 31,000 रुपये है। इस फोन को 1 जून से जापनी ऑपरेटर NTT Docomo के जरिए सेल के लिए उपलब्ध कराय जाएगा। दरअसल, इस स्मार्टफोन को तीन कलर पर्पल, ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा या फिर लांच किया जाएगा या नहीं, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है, "Xperia Ace एक हाई-क्वालिटी कॉम्पैक्ट मॉडल है। यह हाई-परफॉर्मेंस के साथ आता है।" Sony Xperia Ace के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच का Full-HD+ ट्राइल्यूमिनस LCD डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x 2160 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। यह फोन 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर और 4 GB रैम से लैस है। इसमें 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसमें दिया गया पावर बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर है। यह फोन IPX5/ IPX8 वाटर व डस्ट रेसिस्टेंस के सपोर्ट के साथ आता है। बता दें, फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का सिंगल सेंसर मौजूद है जिसका अपर्चर f/1.8 है। यह सेंसर हाइब्रिड स्टेबलाइजेशन के साथ आता है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन को मर्ज कर काम करता है। वहीं, 8 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर भी मौजूद है। इतना ही नहीं फोन को पावर देने के लिए 2700 mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5, जीपीएस और ग्लोनास जैसे फीचर्स मौजूद हैं।