7 आरसीआर छोड़ एकात्म मार्ग पर रहेंगे पीएम मोदी!

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर का पता बहुत जल्द ही बदलने वाला है। 22 सितम्बर को इसपर फैसला आ जायेगा। प्रधानमंत्री आवास का पता सेवन रेसकोर्स रोड से बदल कर सेवन एकात्म मार्ग किए जाने का प्रस्ताव है।

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने प्रधानमंत्री आवास की तरफ जाने वाली रोड सेवन रेसकोर्स रोड का नाम बदलने की ओर अपना कदम बढाया है। इसके तहत पीएम मोदी को आवास खाली करना नहीं पड़ेगा। बस पता बदलने जा रहा है।

9 सितम्बर को भेजा था प्रस्ताव

राजधानी में पहले भी कई हाई प्रोफाइल सड़कों के नाम बदले जा चुकें हैं। इसी को देखते हुए मीनाक्षी लेखी ने इस रोड का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा है। उनका कहना था कि सेवन रेसकोर्स रोड प्रधान मंत्री का सरकारी आवास है जोकि भारतीय संस्कृति से बिल्कुल अलग है। 22 सितम्बर को इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के लिए एनडीएमसी बैठक करने वाला है।

एकात्म दर्शन का होगा प्रचार

बीजेपी सांसद ने कहा कि इस साल पूरा देश पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी बहुत धूम-धाम से मना रहा है। ऐसे में उनके ‘एकात्म’ दर्शन को लोगों तक पहुँचाने के लिए ये बहुत अच्छा साधन हो सकता है।

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले साल ही औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे डॉ अब्दुल कलाम रोड रखा गया था। इसे पहले कनॉट सर्कस का नाम इंदिरा चौक किया गया था। इसी तरह कनॉट प्लेस का नाम बदलकर राजीव चौक रखा गया था।

कोमल निगम की रिपोर्ट