1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. जल्द-ही व्हाट्सएप देगा यूजर्स को डेस्कटॉप पर स्टिकर के रूप में तस्वीरें भेजने की सुविधा

जल्द-ही व्हाट्सएप देगा यूजर्स को डेस्कटॉप पर स्टिकर के रूप में तस्वीरें भेजने की सुविधा

कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप फिलहाल इस फीचर पर काम कर रहा है और यह अभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को डेस्कटॉप ऐप पर अपनी तस्वीरों को स्टिकर में बदलने की अनुमति देता है। WABetaInfo के अनुसार, फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अभी इस फीचर को विकसित कर रहा है और यह अभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। व्हाट्सएप ने आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है कि वह सभी डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधा को कब लाइव करना चाहता है। ऐप को हाल ही में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए गायब मोड के लिए समय सीमा सेटिंग्स का परीक्षण करने की सूचना मिली थी।

पढ़ें :- मेटावर्स क्या है? जानिए सोशल मीडिया की 'अल्टीमेट एक्सप्रेशन' के बारे में सब कुछ

WhatsApp Web Photo Editing Tools: How to Crop, Rotate, Add Stickers and More

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा नया ‘सेंड इमेज ऐज स्टिकर’ फीचर व्हाट्सएप पर डेस्कटॉप बीटा वर्जन 2.2137.3 के लिए देखा गया था । हालाँकि, रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि यह सुविधा विकास के अधीन है, यह बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

WABetaInfo द्वारा साझा किए गए फीचर के पूर्वावलोकन के अनुसार, एक बार फीचर को रोल आउट करने के बाद, उपयोगकर्ता कैप्शन बार के बगल में एक नया स्टिकर आइकन देख पाएंगे । उस पर टैप करने पर, व्हाट्सएप नियमित फोटो अपलोड के बजाय स्टिकर के रूप में एक छवि भेजेगा। साथ ही यूजर्स यह वेरिफाई कर सकेंगे कि जो इमेज पहले ही भेजी जा चुकी है वह स्टिकर है या नहीं। रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप इस समय एंड्रॉइड और आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा पर एक ही फीचर पर काम नहीं कर रहा है।

नवीनतम फीचर व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को किसी भी तीसरे पक्ष के ऐप का उपयोग किए बिना एक छवि से स्टिकर बनाने में मदद करेगा।

पढ़ें :- यूआईडीएआई युवाओं में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए आधार हैकथॉन-2021 आयोजित करेगा |

बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए WhatsApp नियमित रूप से नई सुविधाएँ और अपडेट जारी करता है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सएप डिसैपियरिंग मोड पर काम कर रहा है और एंड्रॉइड यूजर्स को अपने क्षणिक संदेशों के लिए अलग-अलग समय – 90 दिन, 7 दिन या 24 घंटे सेट करने की अनुमति देगा। डिफ़ॉल्ट रूप से गायब होने वाले संदेश टाइमर कथित तौर पर ऐप की गोपनीयता सेटिंग्स में गायब होने वाले संदेश अनुभाग में उपलब्ध होंगे । एक ऑफ ऑप्शन भी होगा। एक बार टाइमर सक्षम हो जाने पर, चयनित अवधि के बाद व्हाट्सएप चैट स्वचालित रूप से हटा दी जाएगी।

गायब होने वाले फीचर के अलावा, व्हाट्सएप आईओएस यूजर्स के लिए वॉयस मैसेज ट्रांसक्रिप्शन फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है । नई सुविधा समय के साथ Android और iPhone दोनों उपयोगकर्ताओं तक पहुंच सकती है। वर्तमान में, व्हाट्सएप वॉयस संदेशों का ट्रांसक्रिप्शन प्रदान नहीं करता है। इसके बजाय आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर थर्ड-पार्टी ऐप हैं जो कहते हैं कि वे आपके द्वारा प्राप्त संदेशों को ट्रांसक्रिप्ट कर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...